Ajmer: स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा को लेकर प्रदेशभर के साथ ही अजमेर में भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं. नकल रोकने के लिए त्रिस्तरीय जांच कर अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजमेर में इस परीक्षा को लेकर 61 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां एक लाख से अधिक व्यक्ति 21 अक्टूबर तक अलग-अलग विषयों की परीक्षा देंगे. स्कूल में प्रवेश के दौरान छात्र और छात्राओं की अलग-अलग स्क्रीनिंग कर उन्हें प्रवेश दिया जाना है और केवल एक आईडी और एडमिट कार्ड की पेन ले जाने की अनुमति है.


यह भी पढ़ें- नसीराबाद में पुलिस पर कीचड़ और पत्थर फेंकने वालों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू


इस दौरान कई स्थानों पर विद्यार्थी हाथ में डोरे और अलग-अलग चीजें पहन के आए जिन्हें परीक्षा केंद्र पर ही खुलवा लिया गया और उसके बाद उन्हें अनुमति दी गई है. यह परीक्षा दो पारियों में आयोजित हो रही है. पहली पारी सुबह 9:00 बजे से शुरू होकर 10:30 बजे तक आयोजित हुई. वहीं दूसरी पारी 2:00 से 5:00 तक आयोजित होगी. इसी प्रकार 21 अक्टूबर तक अलग-अलग विषयों को लेकर यह परीक्षा आयोजित की जा रही है.


सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही 
प्रदेश भर में 6000 पदों के लिए छह लाख से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं, ऐसे में किसी तरह की गड़बड़ी ना हो, इसे लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क है. साथ ही नकल रोकने के लिए भी व्यापक इंतजाम करते हुए उड़न दस्ते में सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है. प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर वीडियोग्राफी भी करवाई गई है.


Reporter- Ashok Singh Bhati


यह भी पढे़ं- Video: एक कुत्ते ने हिला दिया पूरा सोशल मीडिया, गाया ऐसा गाना कि मंडली भी हैरान हो गई


यह भी पढे़ं- एक बार फिर बिना कपड़ों के कैमरे के सामने आई उर्फी जावेद, महज 2 शंखों से ढका ऊपरी बदन


यह भी पढे़ं- Video: पिंजरे में बंद मुर्गे को मुर्गी ने करवाया आजाद, बाहर निकलते ही लिपट पड़े दोनों