Ajmer: राजस्थान पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ ने प्रदेश के सभी पशु चिकित्सकों ने सामूहिक अवकाश की घोषणा की है. लंपी बीमारी के बावजूद पशु चिकित्सक भर्ती सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार से वार्ता होने के बावजूद कोई निर्णय नहीं होने पर यह कदम उठाया गया है.

 

 पशु चिकित्सकों का कहना है कि रिक्त पदों की भर्ती पदोन्नति और अन्य 11 मांगों को लेकर पिछले 4 महीने से पशु चिकित्सक और पशुधन कर्मचारी लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इसे लेकर सरकार ने 7 दिन का समय भी मांगा था लेकिन इसके बावजूद भी अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ  है. जिसके कारण पशु चिकित्सक और अन्य कर्मचारियों में काफी रोष है. 

 

 इसी  को देखते हुए सभी ने सोमवार से सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा कर दी है ऐसे में अब सभी चिकित्सालय पर ताले लगे होंगे और इस महामारी के बीच पशुपालकों को काफी समस्या झेलनी पड़ेगी जिसके जिम्मेदार राजस्थान सरकार होगी और सरकार की ओर से चलाए जा रहे लंपी बीमारी नियंत्रण अभियान को भी झटका लगेगा.

 

सभी चिकित्सकों और कर्मचारियों ने निर्णय लिया है कि जब तक उनकी मांगों पर लिखित समझौता नहीं होगा उनका आंदोलन समाप्त नहीं होगा और अस्पतालों पर ताले लगने के साथ ही सामूहिक अवकाश करते हुए संपूर्ण कार्य का बहिष्कार किया जाएगा.

Reporter: Ashok singh bhati

 


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें