Beawar, Ajmer : जिला आबकारी पुलिस टीम ने शनिवार को शहर के नून्द्री मेन्द्रातान क्षेत्र में नकली शराब कारोबार दबिश दी. दबिश के दौरान टीम ने जल व्यापार की आड में किए जा रहे अवैध शराब कारोबार का भंडाफोड किया. कार्रवाई के दौरान नकली शराब बनाने का आरोपी मौके पर नहीं मिला. लेकिन टीम ने उसके निकटतम रिश्तेदार की मौजूदगी में उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया. कार्रवाई के दौरान टीम ने मौके से भारी मात्रा में नकली शराब, स्प्रिट, नकली शराब बनाने में प्रयुक्त दो मशीनें, भारी संखया में विभिन्न ब्रांड के ढक्कन, लेबल, खाली बोतले तथा फ्रेश खाली पैकिंग कार्टून जब्त किए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रहराधिकारी ब्यावर छीतरमल सैनी ने बताया कि आबकारी पुलिस को जरिए मुखबीर सूचना मिली थी कि शहर के नून्द्री मेन्द्रातान निवासी मनोहर काठात पुत्र लाडू काठात के यहां नकली शराब का कारोबार चल रहा है. मुखबीर की सूचना पर आबकारी अधिकारी जोन अजमेर ईपीएफ महावीर कुमार राठौड़, सहायक आबकारी अधिकारी अजमेर ईपीएफ लखन व्यास तथा जिले की टीम ने शनिवार को संयुक्त रूप से मनोहर काठात के घर पर दबिश दी. दबिश के दौरान टीम को मौके से विभिन्न ब्रांड के 5500 ढक्कन, 747 लेबल, मैक्डावल किस्म की 150 खाली बोतले, 30 लीटर स्प्रिट, ढक्कन पैक करने की दो मशीने,12 बोतल नकली शराब, 265 कार्टून फ्रेश खाली गत्ते जब्त किए.


प्रहराधिकारी छीतरमल ने बताया कि दबिश के दौरान मनोहर काठात के घर के पिछवाडे में स्थित कुएं से भी दमकल के वाहन की मदद से भारी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री निकाली गई. उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान मनोहर काठात के घर पर नहीं होने के चलते उसके भतीजे अल्लाद्दीन की मौजूदगी में कार्रवाई को अंजाम दिया गया. प्रहराधिकारी छीतरमल के अनुसार मनोहर काठात नकली शराब का गोरखधंधा फिल्टर पानी बेचने की आड में कर रहा था. मालूम हो कि टीम ने ढ़क्कन, लेबल, कार्टून आदि मनार काठात के फार्म हाउस से जब्त किए है. कार्रवाई के दौरान प्रहराधिकारी नसीराबाद रामगोपाल, अजमेर ग्रामीण सुरेन्द्रसिंह, किशनगढ़ महावीर सिंह तथा अजमेर सिटी बकरसिंह आदि शामिल थे.


Reporter- Dilip Chouhan


ये भी पढ़े...


किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई, मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया इसका जवाब


Jodhpur : शादी के जश्न के बीच फटे सिलेंडर से मातम, CM गहलोत का सिलेंडर एजेंसी को ये आदेश