Ajmer News: अजमेर के नए जिला कलेक्टर लोकबंधु ने कल देर रात पदभार संभालने के साथ ही शहर में पिछले 48 घंटे से भारी जल भराव की समस्या से जूझ रहे हालातो का जायजा लिया.कलेक्टर शहर की तूफान पर चल रहे नालों और इसके चलते प्रभावित हो रही कई कॉलोनी और बस्तियों का भी निरीक्षण किया ब्रह्मपुरी नाले के निरीक्षण किया.


 

कलेक्टर ने श्रीनगर रोड के नाले, खानपुरा तालाब का भी निरीक्षण किया. जहां पर भारी जल भराव के चलते परेशान लोग थे.  जान माल के खतरे को देखते हुए वहां पर अतिरिक्त सिविल डिफेंस के जवानों की तैनाती के निर्देश दिए. इसके बाद कलेक्टर ने वैशाली नगर स्थित सागर विहार पर आनासागर की पाल का जायजा लिया और जल भराव वाले क्षेत्र से जल्द पानी निकासी के निर्देश दिए.

 

इसके बाद कलेक्टर 5 सागर झील पहुंचे और वहां पर ओवरफ्लो हो रही झील का निरीक्षण करने के साथ ही जल निकासी की चपेट में आई कॉलोनी के निवासियों से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपीकी. झीलों की पल में हुए छेद को तत्काल भरने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने शहर वासियों से अपील भी की है कि वह जल भराव वाले क्षेत्र में जाने से परहेज करें और सुरक्षित स्थान पर ही रहे. कलेक्टर ने कहा कि पिछले 24 घंटे मैं हालातो में मामूली सुधार हुआ है और युद्ध स्तर पर प्रशासन 24 घंटे काम कर रहा है. 

 

जल्द ही आपदा प्रबंधन से जुड़े तमाम विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर नए सिरे से हालातो की समीक्षा कर राहत और बचाव कार्यों में और तेजी लाने की कोशिश की जाएगी.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ेंः कल से शुरू होगा 10 दिवसीय गणेश महोत्सव, मिट्टी और गोबर से बन रही प्रतिमाएं


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!