Ajmer News: अजमेर के ब्यावर में माहे रमजान के आखिरी असरे के तहत शुक्रवार को जुम्मातुल विदा की नमाज अदा की नमाज अदा की गई.जुम्मातुल विदा के तहत हजारों मुस्लिमों ने अपने-अपने क्षेत्र की जामा मस्जिदों में पहुंचकर जुम्ममे की नमाज अदा की. नमाजियों ने खुदा की बारगाह में नमाज अदा कर रब से अमन,चैन, खुशहाली एवं अच्छी बारिश की दुआ मांगी.


मुस्लिमबंधु मस्जिदों में इकठ्ठे हुए


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 जमुम्मे की नमाज के दौरान सैकड़ों की संख्या में मुस्लिमबंधु मस्जिदों में इकठ्ठे हुए. जामा मस्जिद के इमाम ने नमाज के पूर्व तकरीर की. जुममे का खुत्बा पढ़ा और जुम्ममे की दो रकाअत नमाज अदा करवाई. शहर स्थित जामा मस्जिद, हनफिया मस्जिद, कसाबान मोहल्ला मस्जिद, छावनी स्थित जामा मस्जिद, मिल रोड़ पर हिदायत मस्जिद, अली नगर स्थित मक्की मस्जिद में अकीदतमंदो द्वारा दो रकअत नमाज जुममा अदा की गई.


  10 या 11 अप्रैल को ईदुल फितर मनाई जाएगी


जुमातुल विदा की नमाज के लिए अकीदतमंदों में खासा उत्साह देखा गया.जुम्मातुल विदा के चलते दिनभर मुस्लिम मोहल्लों में रौनक बनी रही.माहे रमजान का बाबरकत महीना अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है. संभवत: ईद के चांद के दीदार के बाद 10 या 11 अप्रैल को ईदुल फितर मनाई जाएगी. जिसके तहत ईदगाह में विशेष नमाज अदा की जाएगी. 


 ईदुलफितर को लेकर तैयारियां शुरू


कमेटी इस्लामिया इंतजामिया औकाफ जामा मस्जिद ब्यावर के सदर हाजी मोहम्मद हनीफ छीपा के अनुसार चांद दिखाई देने के 10 या 11 अप्रैल को ईदुल फितर मनाई जाएगी. ईदुल फितर के मौके पर ईदगाह छापरों का बाड़िया में सुबह 8 बजे,ईदगाह छावनी में सुबह सवा 8 बजे, ईदगाह चांग चितार रोड पर साढ़े 8 बजे तथा ईदगाह जलालशाह बाबा पर सुबह पौने 9 बजे नमाज अदा की जाएगी. उधर शहर में ईदुलफितर को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है.


Reporter- Dilip Chouhan


 


ये भी पढ़ें- जयपुर के बाद अब भरतपुर में होंगे IPL मैच! जल्द बनेगा इंटरनेशनल लेवल का ग्राउंड,वानखेड़े और कानपुर जैसी होंगी सुविधाएं..