Ajmer: अजमेर नगर निगम द्वारा व्यापारियों से लिए जा रहे यूजर चार्ज को लेकर शहर कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर अंशदीप से मुलाकात की गई. कांग्रेसियों द्वारा जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर यूजर चार्ज को समाप्त करने की मांग की है. शहर कांग्रेस के निरवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन ने जिला कलेक्टर को दिए ज्ञापन में आरोप लगाते हुए बताया कि नगर निगम यूजर चार्ज के चलते व्यापारियों को नाजायज रूप से परेशान कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश भर में केवल अजमेर नगर निगम ही यूजर चार्ज ले रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि अजमेर में भारतीय जनता पार्टी का बोर्ड है ऐसे में जबरन व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है प्रदेश प्रभारी मंत्री ने भी इसे लेकर यूजर चार्ज सरकार के आदेश तक नहीं लेने के निर्देश दिए थे लेकिन इसके बावजूद भी यह लिया जा रहा है जिसके कारण व्यापारियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. 


छोटी दुकानों से 250 तो वहीं बड़ी दुकानों से 730 रुपए वसूले जा रहे हैं. यूजर चार्ज के नाम पर अलग-अलग स्लैब रखे गए हैं. जिसके कारण व्यापारियों पर आर्थिक भार पढ़ रहा है.जैन ने बताया कि कई छूटकर व्यापारी दुकान खोलकर बैठे हैं. लेकिन उनकी कमाई नहीं होती और ना ही वह गंदगी करते हैं. इसके बावजूद भी उनसे यह चार्ज किया जा रहा है. जबकि नगर निगम की जिम्मेदारी है कि वह शहर को साफ और स्वच्छ रखें. 


व्यापारी अलग-अलग माध्यम से अपना टैक्स चुकाते हैं. ऐसे में इस यूजर चार्ज को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसे लेकर शुक्रवार को कांग्रेस के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे और कलेक्टर अंशदीप को ज्ञापन देकर यूजर चार्ज को समाप्त करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर नगर निगम की ओर से इस संयोजन चार्ट को बंद नहीं किया जाएगा तो कांग्रेस से बंद करवाएगी और इस से लेकर मुख्यमंत्री तक भी शिकायत की जाएगी.


Reporter- Ashok Bhati