Ajmer News: ब्यावर जिला के टॉटगढ थाना क्षेत्र के मेडिया गांव में शनिवार रात को अपने खेत की रखवाली कर रहे किसान पर मादा भालू ने हमला कर दिया. जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया, लेकिन उसके शोर मचाने से आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और शोर मचाया तो मादा भालू जंगल की ओर भाग गई. गंभीर घायल किसान को परिजनों ने पहले तो राजकीय अस्पताल भीम में भर्ती कराया लेकिन उसकी हालत ज्यादा नाजुक होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद उसे ब्यावर रेफर कर दिया. 

 

ट्रोमा वार्ड में जारी है घायल किसान का उपचार 

जहां पर उसका ट्रोमा वार्ड में उपचार जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक टॉटगढ के मेडिया गांव निवासी 70 वर्षीय केसर सिंह पुत्र राम सिंह रावत शनिवार रात को अपने खेत पर फसलों की रखवाली कर रहा था. इस दौरान जब वह खेत में घूम रहा था, उसी दौरान जंगल के रास्ते अचानक एक भालू मादा ने उसके पीछे से हमला कर दिया. हमले में किसान केसर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और वह शोर मचाने लगा. जिसके कारण आसपास में काम कर रहे अन्य लोग मौके पर पहुंचे, तो देखा की एक भालू केसर सिंह पर हमला कर रहा है. 

 

जंगल की ओर भाग गई मादा भालू 

ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसके कारण मादा भालू जंगल की ओर भाग गई. इस दौरान ग्रामीणों की सहायता से परिजनों ने घायल किसान केसर सिंह को उपचार के लिए पहले तो राजकीय अस्पताल भीम लेकर पहुंचे, जहां पर उसकी हालत ज्यादा खराब होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद उसे ब्यावर रेफर कर दिया गया. ग्रामीणों ने बताया कि मादा भालू के साथ उसके तीन बच्चे भी थे. हो सकता है कि मादा भालू खेत में खाने पीने की तलाश में अपने बच्चों के साथ आया हो और अचानक केसर सिंह के वहां पर पहुंचने पर मादा भालू ने उस पर हमला कर दिया.