Ajmer news: राजस्थान के ब्यावर शहर के चांग गेट पुलिस चौकी गांधी चौक अब दिनो दिन नशेड़ियों का अड्डा बनता जा रहा है. नशेड़ी आए दिन नशे की हालत में आपस में झगड़ा करते रहते हैं. साथ ही व्यापारियों को भी परेशान करते हैं, जिसके चलते उनके व्यापार पर भी असर पड़ता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Banswara News: घाटोल वन रेंज में पैंथर ने मचाया आतंक, चड़ला में 8 बकरियों का...



नशेड़ियों द्वारा आए दिन झगड़ा फसाद से परेशान चांग गेट गांधी चौक व्यापार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रशासन से उक्त नशेड़ियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. नशेडियों से व्यापारियों तथा आमजन को होने वाली परेशानी से निजात दिलाने की मांग को लेकर चांग गेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मंगत सिंह मोनू के नेतृत्व में पदाधिकारी एवं सदस्यों ने सिटी थाना पहुंचकर सिटी थाना अधिकारी नाहर सिंह को एसपी के नाम ज्ञापन दिया है.


 



एसपी के नाम दिए गए ज्ञापन में चांग गेट व्यापार एसोसिएशन ने बताया कि नशे की हालत में नशेड़ियों द्वारा आए दिन झगड़ा करने के दौरान इनके हाथों में खतरनाक हथियार होते हैं, जिससे किसी भी आमजन में भय का माहौल बन जाता है. इस तरह से क्षेत्र में माहौल खराब करने वाले यह करीब 10 से 12 लोग हैं, जिनसे पुलिस तथा व्यापारी वर्ग आए दिन समझाइश करता है.


 



लेकिन यह किसी की बात नहीं मानते हैं, जिसके कारण आमजन तथा व्यापारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ज्ञापन में बताया गया कि यह लोग शराब का सेवन करने के बाद चांग गेट दरवाजे के यहां पर ही सो जाते हैं. उसी दौरान सोने की बात को लेकर भी कई बार यह आपस में गाली गलौच करते हैं तथा आपस में मारपीट पर उतारू हो जाते हैं. जिसके कारण क्षेत्र का माहौल खराब हो जाता है. 


 



ज्ञापन में बताया कि नशे की हालत में कई बार तो बात इतनी बढ़ जाती है कि यह लोग एक दूसरे के खून करने तक पर उतारू हो जाते हैं. ज्ञापन देकर व्यापार एसोसिएशन ने चांग गेट गांधी चौक में पनप रहे इन नशेड़ियों पर कठोर कार्रवाई कर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाने की पुलिस प्रशासन से मांग की है.


 



 ज्ञापन देने वालों में मगत सिंह मोनू, दिलीप कुमार बडगुर्जर, राजेश कुमार, नरपत लाल, कैलाश, अजय गुप्ता, सत्यनारायण सेन, किशन लाल, कन्हैयालाल सहित बड़ी संख्या में गांधी चौक व्यापार एसोसिएशन के सदस्य मौजूद रहे.