Masuda: अजमेर जिले के मसूदा पंचायत समिति के ग्राम उत्तमी में एक पैंथर का शावक मिलने से गांव में दहशत फैल गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार मसूदा के उत्तमी ग्राम में एक पैंथर के शावक देखने के लिए मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया. एकत्रित भीड़ शावक को देखकर उसकी पहरादारी करने लग गई. साथ ही ग्रामीणों ने सरपंच को सूचना दी. मौके पर पहुंचे सरपंच व समाजसेवियों ने वन विभाग को सूचना दी. ग्रामीणों को देखकर शावक इधर उधर दौड़ने लगा और एक मकान के पीछे झाड़ियों में छुप गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वन विभाग के कर्मचारी घंटों बाद मौके पर पहुंचे और भी खाली हाथ. जिससे ग्रामीणों में विभाग के कर्मचारी से अनबन हो गई. उसके बाद लम्बे समय के इंतजार के बाद मौके पर वन विभाग रेंजर पहुंचे और पिंजरा बना कर उसमें डाल कर अपने कब्जे में लिया. साथ ही पिंजरे में डालकर ब्यावर लेकर गए.


शावक व पैंथर और होने की आशंका


मसूदा के ग्राम उत्तमी में पैंथर के शावक मिलने के बाद आंशका जताई जा रही है कि आस पास के क्षेत्र में पैंथर एवं पैंथर के ओर भी शावक हो सकते है जिसको लेकर ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है. ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग की टीम को उचित कार्रवाई की जरूरत है.


अवैध खनन और वनस्पति


मसूदा क्षेत्र के मगरा ग्रामीण क्षेत्र में लगातार वनस्पति घट रही है और इसके अलावा अवैध रूप खनन के चलते वन्य जीव पानी व भोजन की तलाश में भटककर आबादी की तरफ आ जाते है. जिसके चलते हादसे होते रहते हैं. 


Reporter- Ashok Singh Bhati


Rashifal 2023 : सूर्य देव 2023 में इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा, क्या आप हैं शामिल


 Garuda Purana : कहीं अनजानें में बुरी आत्माओं को आकर्षित तो नहीं कर रहे आप ?


हिंदू शास्त्र में ऐसी शादी अच्छी और ऐसी बुरी जानें आपकी शादी कैसी है ?