Beawar latest News: राजस्थान के ब्यावर जिले में प्रदेश सरकार के उद्योग एवं वाणिज्य, युवा मामले एवं खेल विभाग राज्य मंत्री के विश्नोई शनिवार को ब्यावर पहुंचे. राज्यमंत्री विश्नोई ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप में शिरकत की. मंत्री विश्नोई के स्कूल पहुंचने पर ढ़ोल-ढ़माकों के साथ स्वागत किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



कार्यक्रम के दौरान शिवराज विश्नोई जोधपुर, जिला शिक्षा अधिकारी शिव कुमार दुबे, डा. अंजना राठी, किसान नेता प्रसन्न शुक्ला, एडवोकेट विनोद खाटवा, अनुज सिंह, ज्योति चौहान आदि ने भी अतिथियों के रूप में शिरकत की. राज्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों को एक-एक पौधा भी भेंट किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री विश्नोई ने प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा की ओर से प्रदेशभर में शुरू किए गए एक पेड़ मां के नाम अभियान की सराहना किया. 


यह भी पढ़ें- Jodhpur News: युवक का अपहरण कर परिवार से मांगी 11 लाख की फिरौती


सराहना करते हुए प्रदेशभर में 7 करोड़ पौधे लगाने के लक्ष्य की जानकारी दी. उन्होंने स्कूल में उपस्थित बच्चों द्वारा एक साथ पौधे लगाने की भी सराहना की. राज्य मंत्री विश्नोई ने कहा कि सरकारें आती हैं और जाती हैं लेकिन जो सरकारें कुछ लीक से हटकर तथा आमजन के कार्यों को प्राथमिकता देकर काम करें उसी सरकारों को याद किया जाता है. 


 



ऐसा ही काम प्रदेश की भाजपा सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में आगामी दिनों में नए-नए नवाचार किए जा रहे हैं, जो आम जनता के सामने होंगे. राज्यमंत्री ने उपस्थित सभी से पौधे लगाने के बाद उनकी देखभाल तथा संरक्षण करने का भी संकल्प दिलाया. अपने उदबोधन में राज्यमंत्री केके विश्नोई ने प्रदेश में पेडों को बचाने के लिए किए गए आंदोलन को लेकर अमृता देवी को भी याद किया. 


यह भी पढ़ें- Rajasthan: स्कूल में चाकू लेकर घुसा व्यक्ति, शिक्षकों-विद्यार्थियों पर किया हमला


पौधारोपण के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत की. मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए राज्यमंत्री विश्नोई ने कहा कि प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण को लेकर भी तेजी से काम कर रही है. महिला उद्यमियों को आगे लगाने के लिए यशस्वीनी कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है. इसके लिए भवन बनाने के लिए डेढ़ करोड़ रुपये की राशि भी स्वीकृत की जा चुकी है. 


 



यशस्वीनी कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश की महिला उद्यमियों को आगे लाने तथा महिलाओं को दिए जाने वाले ऋण की प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है. इसके बाद राज्य मंत्री केके विश्नोई ने बच्चों के साथ स्कूल परिसर में एक साथ 1008 पौधे लगाए. स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लेने के बाद राज्यमंत्री जोधपुर के लिए प्रस्थान कर गए.


यह भी पढ़ें- Pratapgarh News: सड़क पर कीचड़ में लगाई गई भाजपा की झंडियां, हरकत में आया प्रशासन