Ajmer News: आरटीडीसी की ओर से संचालित की जा रही पैलेस ऑन व्हील्स नए साल की आगमन से पहले अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंची, जहां आरटीडीसी जेल में धर्मेंद्र राठौर की अगुवाई में ट्रेन में मौजूद पर्यटक को और यात्रियों का स्वागत किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं राजस्थानी परंपरा के तहत नए साल का जश्न मनाते हुए पर्यटकों को साफा और माला पहनाकर सभी का स्वागत किया गया. किसी स्वागत को लेकर पर्यटक काफी खुश नजर आए इस मौके पर आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर ने बताया कि राजस्थान में पर्यटन को लेकर बेहद शानदार काम हो रहे हैं. लंबे समय बाद आरटीडीसी ने पैलेस ऑन व्हील्स को संचालित किया है, जिसमें बड़ी संख्या में पर्यटक शामिल हो रहे हैं और राजस्थानी परंपरा को देखने के साथ ही यहां का आनंद उठा रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है और अब आरटीडीसी जल थल और नभ सभी जगह अपनी सेवाएं दे रही है. 


जैसलमेर में हेलीकॉप्टर राइडिंग शुरू की गई है. इसी प्रकार अलग-अलग स्थानों पर राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा बजट घोषणा के अनुरूप काम किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अजमेर की तारागढ़ पर रेलवे द्वारा गेस्ट हाउस देने पर सहमति बनी है. जल्द ही वहां पर पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराए जाएंगे, लेकिन इसे लेकर भी राजनीतिक पार्टियां अपना अड़ंगा आ रही है और इसे राजनीतिक चश्मे से देखा जा रहा है, जबकि राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सभी को एक जाजम पर आना चाहिए.


साथ ही आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ इसके बाद सीधे रेलवे स्टेशन से गाड़ियों के माध्यम से आरटीडीसी खादिम होटल पहुंचे, जहां अजमेर कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में उनके साथ आए विदेशी पर्यटकों का स्वागत किया और उनका भी अभिनंदन किया. यहां सभी कार्यकर्ताओं के साथ ही अन्य प्रशासनिक वह पुलिस पदाधिकारियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी.


Reporter: Ashok Bhati


यह भी पढ़ेंः 


Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना


Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें


फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!