Ajmer: वाल्मीकि समाज को सफाई कर्मचारी भर्ती में प्राथमिकता देने की मांग को लेकर प्रदेश भर में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी है. इस हड़ताल के चलते अजमेर के पर्यटक स्थल और धार्मिक स्थलों के साथ ही बाजारों और कॉलोनियों में गंदगी का आलम हो रहा है. 4 दिनों से कचरा संग्रहण नहीं होने से आम जनता के साथ ही अजमेर आने वाले जायरीन और पर्यटकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजमेर नगर निगम में कार्यरत स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों की ओर से धरना देते हुए मांग पूरी करने की अपील की जा रही है. कर्मचारी नेताओं का कहना है कि जब तक उनकी मांगों पर लिखित समझौता नहीं होगा तब तक यह आंदोलन प्रदेश भर में जारी रहेगा. उनका कहना है कि वाल्मीकि समाज के लिए सफाई का कार्य पुश्तैनी है. ऐसे में उन्हें ही भर्ती में प्राथमिकता दी जानी चाहिए. इसमें आरक्षण को किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


उनका कहना है कि पहले भी इस तरह से कई लोग नगर निगम में शामिल हुए हैं लेकिन वह बाबू व अन्य पदों पर तैनात हो जाते हैं और सफाई नहीं करते इसके बावजूद भी इस भर्ती में आरक्षण की बात कही जा रही है. जिसके कारण वाल्मीकि समाज के युवाओं का हक मारा जाता है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आज इसे लेकर धरना देने के साथ ही झाड़ू उल्टी पकड़ कर वाल्मीकि समाज ने अपना अनोखा प्रदर्शन भी किया और सरकार को चेतावनी दी गई कि यदि धरती में वाल्मीकि समाज को प्राथमिकता नहीं दी जाती है तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा. राज्य सरकार की ओर से वार्ता का आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन सहमति जाहिर नहीं की जा रही ऐसे में जब तक लिखित समझौता नहीं होगा यह आंदोलन जारी रहेगा..


 


यह भी पढ़ें


उदयपुर में छापेमारी के लिए गई पुलिस पर रणीया गैंग का हमला, SHO समेत 7 जवान घायल


 Dholpur: महंगाई राहत कैंपों पर मनोज राजोरिया का हमला, कहा- जनता के साथ खिलवाड़ हैं