Ajmer: अजमेर के ब्यावर से बड़ी खबर है, सुरेश उर्फ छग्गू हत्याकांड का वांछित आरोपी गिरफ्तार प्रकरण में पुलिस ने दो आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है. सिटी थाना अधिकारी सुरेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि जवाजा के नाहरपुरा निवासी विजय सिंह पुत्र देवी सिंह ने सिटी थाने में एक लिखित शिकायत देकर बताया कि गत 13 फरवरी 2023 को मेरी पत्नी ओर लड़का सुरेश उर्फ छग्गू के साथ शहर के एसडी कॉलेज के समीप स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा से रुपये निकलवाने के लिए लेकर आया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेरा लड़का बैंक के बाहर चाय की दुकान पर बैठा था. उसी दौरान लेखराज, तरूण उर्फ संजू तथा भरत सिंह के द्वारा मेरे लड़के के साथ मारपीट की गई. मारपीट के दौरान मेरे लडके के सर पर गंभीर चोट आई जिसकी दौरान उपचार अस्पताल में मौत हो गई. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की.


जोधा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने एक विषेश टीम जिसमें एएसपी ग्रामीण अजमेर वैभव शर्मा के निर्देशन में एएसपी ब्यावर मनीष चौधरी के सुपरविजन में थाना अधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. जिसके बाद टीम का घटना स्थल पर जाकर निरीक्षण किया जाकर साक्ष्य जुटाये गए.


अनुसंधान पुलिस ने प्रकरण में वांछित आरोपी गणेशपुरा ब्यावर निवासी भरत सिंह उर्फ कालू पुत्र भगवान सिंह व चैनपुरा रास जिला पाली निवासी करण पुत्र मुन्नीराम को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया जो अभी जेल अभिरक्षा में चल रहे हैं. जबिक प्रकरण का तीसरा मुख्य वांछित आरोपी पुलिस गिरफ्फत से दूर चल रहा था. जिस पर पुलिस ने आरोपी की तलाश हेतु संभावित स्थानों पर दबिश दी गई.


जोधा ने बताया कि आरोपी ने घटना के बाद बैंगलोर, चेन्नई एवं अहमदाबाद गुजरात में छिपकर फरारी काट रहा था. काफी लंबे समय बाद आरोपी के पुन ब्यावर पहुंचने की सूचना मिलने पर पुलिस ने डिटेन कर मामले मे पूछताछ कर गणेशपुरा ब्यावर निवासी लेखराज सिंह पुत्र भगवान सिंह को गिरफ्तार किया गया.


कार्रवाई के दौरान सीआई सुरेन्द्र सिंह जोधा, हेड कांस्टेबल जितेंद्र सिंह, शेर सिंह, गोपीराम, रामप्रसाद,जगमोहन, कांस्टेबल भगवान सिंह, मोहित, पवन तथा दिनेश आदि टीम में शामिल रहे.


रिपोर्टर- दिलीप चौहान


ये भी पढ़ें- Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट का ये निर्णय कितना अहम? BSTC और B.ED के स्टूडेंट्स जुटे रीट की तैयारी में