Ajmer news: राजस्थान के अजमेर जिलें के ब्यावर शहर में विगत दिनों हुई बरसात के कारण चंपानगर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय डिग्गी मौहल्ला स्कूल के ग्राउंड में पानी भर गया जिसके चलते बालिकाओं तथा शिक्षिकाओं को स्कूल आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश का पानी स्कूल के प्रवेश के साथ अन्य स्थानों पर भी पहुंच गया जिसके कारण बच्चों व शिक्षकों को कीचड़ व पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है जिसके चलते उनके जूते पानी में भीग जाते है. इतना ही नहीं स्कूल पहुंचने के बाद भी उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूल परिसर में भरे पानी के कारण उन्हें कक्षा कक्ष तक पहुंचने लिए भी पानी तथा कीचड में से होकर गुजरना पड़ रहा है. स्कूल की बालिकाओं ने बताया कि पटेल स्कूल के सहारे होकर चंपानगर जाने वाले रास्ते में बरसात का बहुत सारा पानी निकासी के अभाव में भरा रहता है जिसके कारण स्कूल आने व जाने में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बालिकाओं ने बताया कि स्कूल में भी पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण स्कूल परिसर में हर तरफ पानी भरा हुआ है, जिसके चलते उन्हें कक्षा कक्षों तक पहुंचने में भी कीचड से होकर गुजरना पड़ता है. 


यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, 24 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश


संस्था प्रधान हेमलता चौहान ने बताया कि बरसात के दौरान स्कूल परिसर में पानी भर जाता है. क्षेत्र की सीवरेज लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण स्कूल के मुखय गेट के बाहर हमेशा पानी भरा रहता है जिसके कारण बालिकाओं को स्कूल आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. स्कूल परिसर में पानी निकासी के लिए नाली नहीं होने के कारण पानी स्कूल परिसर में भरा रहता है. 


जिसके चलते शौचालय में जाने के लिए भी पानी में से होकर गुजरना पड़ता है. संस्था प्रधान चौहान ने बताया कि स्कूल परिसर में पानी भरा रहने से स्कूल में मच्छर, मक्खी पनप रहे जिसके कारण बीमारियां फैलने का डर सता रहा है. संस्था प्रधान चौहान ने प्रशासन से स्कूल की समस्याओं की और ध्यान देकर समस्या समाधान करवाने की मांग की है.