Amrit Bharat Station Yojana: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों के लिए सौगातों का पिटारा खोल रहे है. जिसके तहत सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 27 राज्यों के करीब 30 सौ से अधिक जिलों में 554 रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प शिलान्यास और लोकार्पण किया है. जिसमें ब्यावर रेलवे स्टेशन को भी शामिल किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


जिसके तहत सोमवार को ब्यावर रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पीएम मोदी द्वारा वर्चुअल उद्घाटन कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया. कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिकरत की. मंत्री गहलोत के कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर रेलवे प्रबंधन की ओर से उनका माला और साफा पहाकर स्वागत किया गया. 


 


इस मौके पर विधायक शंकर सिंह रावत, सभापति नरेश कनोजिया, अजमेर भाजपा जिला देहात अध्यक्ष देवीशंकर भूतडा, एसपी नरेंद्र सिंह, एएसपी हिमांशु जांगीड, एसडीएम गौरव बुडानिया सहित रेलवे के प्रशासनकि अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. इस मौके पर मंत्री गहलोत ने उपस्थित सभी को प्रदेश सहित ब्यावर जिले को नशा मुक्ति हेतु शपथ दिलाई. 




इस मौके पर मंत्री गहलोत ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में देश विकसित राष्ट्र की ओर अग्रसर है. उसी के तहत आज रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव तथा प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने हजारो करोड रूपये की परियोजनाओं का देश को समर्पित किया है. उन्होने कहा कि इसी योजना के तहत ब्यावर रेलवे स्टेशन का भी साढे पंद्रह करोड रूपये का जो कार्य चल रहा था उसका भी आज लोकपर्ण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअल रूप से किया गया है. 



उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया यह कार्य देश में माइल स्टोन है जहां इतने बडी हजारों करोड की परियोजनाओं को देश के प्रति समर्पित किया गया है. उन्होंने कहा इतनी बड़ी योजना को एक साथ लोकार्पित करना अपने आप में एक बड़ा क्रांतिकारी बदलाव है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में रेल सेवाओं के माध्यम से बडा परिवर्तन है.



 


 उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेन की तरह पीएम मोदी द्वारा देश में विकास की रफतार को बढावा दिया है. इस मौके पर उन्होंने ब्यावर रेलवे स्टेशन पर विभिन्न शहरों से जोड़ने हेतु ट्रेन के ठराव और ट्रेन को बढ़ाने के लिए कार्य किया जाएगा. जिससे की ब्यावर जिले वासियों को होने वाली परेशानियों से निजात दिलाई जा सके.


यह भी पढ़ें:केके गुप्ता ने ली बैठक,'हर घर में प्लास्टिक घर' कार्यक्रम का करेंगे आगाज