अजमेर: भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ राजस्थान के आव्हान पर जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन करते हुए 6 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. इस ज्ञापन के तहत अजमेर जिला कलेक्ट्रेट पर भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध जाहिर करते हुए 6 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा. ज्ञापन में बताया गया किया आंगनबाड़ी का कार्य करने वाली कार्यकर्ता लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रही है, लेकिन सरकार की ओर से उन्हें कोई राहत नहीं दी जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य सरकार ने संविदा पर लगे कर्मचारियों को नियमित करने की घोषणा की है, जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाए और उनका मानदेय 18,000 प्रतिमाह किया जाए. साथी एसआईपीएफ भी इसमें कटौती की जानी चाहिए. वहीं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पेंशन के रूप में भी राशि दी जाए.


ऐसी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया है. इसके बावजूद अगर सुनवाई नहीं की जाती है तो 15 नवंबर को जयपुर में प्रदेश व्यापी आंदोलन किया जाएगा . इसके अलावा बजट सत्र में आंगनबाड़ी महिलाओं को राहत नहीं दी जाती है तो फिर आगामी दिनों में 15 दिन का कार्य बहिष्कार कर अपना गुस्सा जाहिर किया जाएगा और आंगनबाड़ी केंद्र को बंद किया जाएगा.


Reporter- Ashok Singh Bhati