Beawar: राज्य में कोई भूखा नो सोये इसको लेकर सीएम अशोक गहलोत की पहल से चलाई जा रही इंदिरा रसोई योजना के तहत शहर के रोडवेज बस स्टैण्ड पर संचालित रसोई में शुरूआती दौर में ही अव्यवस्थाओं को बोल-बाला नजर आ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोडवेड बस स्टैण्ड स्थित मसूदा रोड बुकिंग स्थल परिसर में संचालित हो रही इंदिरा रसोई को नगर परिषद प्रशासन की ओर से आनन-फानन में टीनशेड लगाकर चालू कर दिया गया. यहां की दिवारें इतनी भद्दी और गंदी दिखाई देती हैं कि भोजन करने के दौरान अगर ध्यान इस और चला जाएगा तो भोजन करना बेमानी हो जाता है. परिषद प्रशासन की ओर से उक्त दीवारों की रंगाई-पुताई तक नहीं करवाई गई है.


इतना ही नहीं रसोई में रोशनी हेतु लिए गए बिजली के तार भी बाहर की लटके हुए दिखाई दे रहे हैं जिनके कारण बरसात के इस मौसम में करंट आने की संभावनाएं प्रबल हो रही हैं. साथ ही साथ रसोई स्थल पर भोजन करने के लिए आने वाले लोगों के लिए भी पीने के पानी की व्यवस्था भी मौके पर नहीं की गई है.


इस संदर्भ में जब मौके पर उपस्थित रसोई संचालक गुलशन कुमार अग्रवाल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि रसोई स्थल की रंगाई-पुताई के लिए परिषद प्रशासन को बताया गया है. शीघ्र ही यहां की पुताई करवाई जाएगी. खुले पड़े बिजली के तारों के सवाल पर अग्रवाल ने बताया कि इस हेतु भी परिषद प्रशासन को अवगत करा दिया गया है. रसोई में पेयजल की व्यवस्था के बारे में अग्रवाल ने बताया कि इसके लिए प्रतिदिन पानी के कैनों की व्यवस्था की जाती है.


Reporter-Dilip Chouhan


ये भी पढ़ें- गोसेवा की मिसाल बनें संतोष, लाखों की नौकरी छोड़ जुटे लंपी की लड़ाई में, खुद खड्डा खोद करते हैं गोवंश का अंतिम संस्कार