Beawar news : श्रीमद भागवत प्रभातफैरी परिवार की और से रविवार को बत्तीसी यात्रा सांवरिया सेठ मंदिर मंडफिया के लिए रवाना हुई. यात्रा के मंडफिया के लिए रवाना होने से पूर्व परिवार की और से 151 कारों के काफिले के साथ शहर में एक भव्य शोत्रा याभा निकाली गई. सजी-धजी कारों के साथ शहरभर में निकाली गई बत्तीसी यात्रा का शहर में जगह-जगह पुष्पा वर्षा कर स्वागत किया गया. श्री मेगा हाइवे स्थित मिशन ग्राउंड से शुरू हुई बत्तीसी कार यात्रा सिटी सिनेमा, चांग गेट, पाली बाजार, लौहारान चौपड, एकता सर्किल, महादेवजी की छत्री, फतेहपुरिया चौपड़, अजमेरी गेट से भगत चौराहे होते हुए मंडफिया के लिए रवाना हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बत्तीसी शोभा यात्रा के आगे-आगे हरी भक्तों की एक टोली संकीर्तन करते हुए चल रही थी. इसके साथ ही भक्त नरसी मेहताजी की बैलगाडी भी चल रही थी जो सभी के आकर्षण का केन्द्र थी. इन सबके अलावा बत्तीसी यात्रा में लाइव श्रीनाथ की झांकी भी सजाई गई जिसे देखने के लिए शहरवासी उमड पडे. यात्रा के दौरान पैदल चल रहे हरी भक्त भगवान सांवरिया सेठ के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. यात्रा में शामिल पुरूष सफेद कुर्ता तथा महिला भक्तजन लाल साडी पहनकर शामिल हुई. 


ये भी पढ़ें- Pali news: BJP राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामिनी सोनी ने मारवाड़ में महिला कार्यकर्ताओं को किया संबोधित


मालूम हो कि श्रीमद भागवत प्रभातफैरी परिवार की और से 10, 11 व 12 मई को मसूदा रोड स्थित तिजारती सर्राफान गौशाला में तीन दिवसीय माम बाई को मायरो कथा का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान जोधपुर निवासी गोवत्स संत राधाकृष्णजी महाराज श्रोताओं को मायरो कथा का रसपान करवाएंगे. मायरो कथा के निमित्त ही रविवार को प्रभात फैरी परिवार के सदस्य बत्तीसी निमंत्रण के लिए एक काफिले के साथ मंडफिया स्थित सांवरिया सेठ के दरबार के लिए रवाना हुए है. मंडफिया पहुंचकर सभी हरी भक्त सांवरिया सेठ को गाजे-बाजे के साथ बत्तीसी का निमंत्रण देते हुए ब्यावर में आयोजित नानी बाई को मायरो कथा में पधारने की प्रार्थना करेंगे.


ये भी पढ़ें- Nagaur news: मन की बात कार्यक्रम का 100 वां एपिसोड, नागौर देहात में 1110 केन्द्रो पर सुना गया सीधा प्रसारण


REPORTER- DILIP CHOUHAN