Beawar News:शहर के सुभाष उद्यान स्थित बीचडली तालाब में फैली जलकुंभी को निकलवाने के लिए नगर परिषद की ओर से काम शुरू करवा दिया गया है.विगत दिनों नगर परिषद प्रशासन की ओर से जारी टैंडर के बाद अब तालाब से जलकुंभी निकालने का काम शुरू हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करीब 16 लाख रूपए की लागत से जलकुंभी निकालने का काम हो रहा है. ठेकेदार की ओर से मशीन के माध्यम से जलकुंभी निकालने का काम शुरू कर दिया गया है. अब तक 15 प्रतिशत काम हो चुका है. शेष काम भी शीघ्र ही पूरा हो सकेगा. नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी ने बताया कि सुभाष उद्यान स्थित बीचडली तालाब में फैली जलकुंभी को निकलवाने के लिए  नगर परिषद प्रशासन की और से विगत दिनों निविदा जारी की गई थी. 


निविदा में 16 लाख रुपए का टैंडर जारी किया गया था.टैंडर की शर्तो के अनुरूप जलकुंभी निकालने का काम शुरू कर दिया गया है. ठेकेदार मशीन के माध्यम से जलकुंभी निकालने का काम कर रहा है. चौधरी ने बताया कि अब तक 15 प्रतिशत काम हो चुका है. काम में तेजी लाने हेतु ठेकेदार को पाबंद किया गया है. 



आयुक्त चौधरी ने बताया कि ठेकेदार को मशीन का भुगतान प्रति घंटे के हिसाब से किया जा रहा है.मालूम हो कि बीचडली तालाब में फैली जलकुंभी जलीय जीव-जंतुओं के साथ-साथ आमजन के लिए भी घातक साबित हो रही है. 



इसके लिए नगर परिषद ने विगत दिनों कवायद शुरू की थी. जिसके तहत टैंडर जारी होने के बाद जलकुंभी निकालने का काम शुरू हो पाया है. अब शीघ्र ही बिचडली तालाब जलकुंभी से मुक्त होगा.


यह भी पढ़ें:Jaipur News:यात्रियों के मामले में जयपुर एयरपोर्ट ने रचा किर्तीमान,पिछले साल की तुलना में 7 लाख बढ़े यात्री


यह भी पढ़ें:Churu Hanuman Jayanti 2024:सालासर में पूर्णिमा पर भरा मेला,रात 2 बजे से बालाजी मंदिर में भक्तों का लगा तांता