Beawar, Ajmer News: राजस्थान के ब्यावर शहर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के जीर्णोद्वारित सीसीयू तथा ट्रॉमा वार्ड आखिरकार लंबे इंतजार के बाद पुराने भवन में शिफ्ट हो गए. एकेएच पीएमओ डॉ. एसएस चौहान ने उपस्थित चिकित्साकार्मिकों की उपस्थिति में सीसीयू वार्ड के मुख्य गेट पर राम दरबार की तस्वीर पर माला चढ़ाकर वार्ड का शुभारंभ किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान डा. चौहान ने सीसीयू वार्ड इंचार्ज नावेद असलम का माला पहनाकर स्वागत किया. वार्ड शुभारंभ के मौके पर नर्सिग स्टाफ नंदासिंह, महेन्द्रसिंह, ननगन अरोडा, संजय चौहान और ऋषी गुजराती आदि उपस्थित रहे. 


मालूम हो कि चिकित्सालय के मुखय भवन में आउटडोर गैलेरी की छत की पट्टियां तड़क जाने के बाद इस ओर से आवाजाही बंद कर दी गई थी. इसके बाद ट्रोमा वार्ड व सीसीयू वार्ड के मरममत कार्य को लेकर टैंडर किए गए. इसके तहत वार्डों के मरममत का कार्य किया गया. 


इसमें कुछ काम शेष होने के कारण इनका वापस लंबे समय से संचालन शुरू नहीं हो सका था. अब अस्पताल प्रशासन ने ट्रोमा व सीसीयू वार्ड में ऑक्सीजन लाइन को दुरुस्त करवाने, परदे लगवाने एवं पलंग लगाने का काम पूर्ण कर लिया है. राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में आईसीयू वार्ड प्रथम तल पर है. 


सीसीयू वार्ड बंद होने से हृदयघात व अन्य गंभीर मरीजों को आईसीयू में भर्ती किया जाता है. मरीजों को ड्यूटी चिकित्सक कक्ष से वार्ड तक जाने में खासी दूरी तय करनी पड़ती है. रैंप से होते हुए वार्ड तक पहुंचने के दौरान मरीज की हालत खराब हो जाती है. ऐसे में अब सीसीयू वार्ड शुरू होने पर मरीज को प्राथमिक उपचार जल्द ही मिल सकेगा. 


यह भी पढ़ेंः भाजपा विधायक BSF जवान पर बुरी तरह से भड़के! बाबू सिंह राठौड़ का VIDEO हुआ वायरल


यह भी पढ़ेंः खुद ने की 2 शादी लेकिन पत्नी के चरित्र पर था शक, बेटी और पत्नी को उतारा मौत के घाट