Beawar, Ajmer News: शहर के पार्किंग और यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए शहर के प्रशासनिक अधिकारियों ने कमर कस ली है. शहरी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और आमजन को होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने के लिए एसडीएम मृदुलसिंह, डिप्टी मनीषसिंह चौधरी और आयुक्त विकास कुमावत ने परिषद सभागार में नगर परिषद कर्मचारियों की बैठक ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक के दौरान तीनों अधिकारियों ने वर्तमान में शहर की पार्किग और यातायात व्यवस्था पर चर्चा करते हुए नगर परिषद कर्मचारियों को उक्त व्यवस्था को सुधारने और नियमों का पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. 


बैठक के दौरान एसडीएम मृदुलसिंह ने कहा कि शहर में कहीं पर भी बेतरतीब पार्किग व्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही, शहर के सौंदर्य को बिगाड़ने वाले हाथ ठेला संचालकों को भी अनुशासित तरीके से खड़े होने के लिए पाबंद किया जाएगा. 


एसडीएम सिंह ने कहा कि अगर शहर के किसी भी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को बिगाड़ते हुए हाथ ठेले वाले खडे़ दिखाई दें तो शीघ्र ही उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाते हुए उन्हें से वहां से खदेड़ें. 
 
साथ ही शहरी क्षेत्र में दुकानों के बाहर सामान रखकर अस्थाई अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए ताकि यातायात व्यवस्था दुरूस्त हो सके.  उपखंड अधिकारी सिंह ने आम रास्ते पर खड़े होकर चारा बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने और उन्हें वहां से हटाने की कार्रवाई के साथ-साथ आवारा पशुओं को पकड़कर कॉयन हाउस पहुंचाने के निर्देश दिए. बैठक के दौरान सभापति गोविंद पंडित और आयुक्त विकास कुमावत ने बताया कि व्यवस्थाओं में सुधार के लिए टीमों का गठन करकर शहर में कार्रवाई की जाएगी. 


बैठक में सहायक प्रशासनिक अधिकारी दमयंती जयपाल, मनोज शर्मा, जमादार हरीराम लखन, रतनसिंह पंवार, मुकेश जैन, कपिल शर्मा, सुनील जैथल्या, स्वास्थ्य निरीक्षक केसी मीणा तथा सलीम सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे. 


Reporter- Dilip Chouhan