Nasirabad, Ajmer News: अजमेर जिले के नगरपालिका नसीराबाद के अध्यक्ष पद उपचुनाव की रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम अंशुल आमेरिया और सहायक रिटर्निंग अधिकारी तहसीलदार हितेश चौधरी के नेतृत्व में नगरपालिका में अध्यक्ष पद के उपचुनाव कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न हुए. इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक पूनम भरगड़, सदर पुलिस थानाधिकारी हेमराज सिंह, सिटी पुलिस थानाधिकारी कल्पना सिंह राठौड़ के नेतृत्व में माकूल व्यवस्था की गई. मतदान एवं मतगणना नगरपालिका स्थित अंबेडकर भवन में हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिटर्निंग अधिकारी अंशुल आमेरिया ने जानकारी दी कि नगरपालिका अध्यक्ष पद के उपचुनाव में कुल 20 मतदाता थे जिनमें से 18 ने मतदान किया. जिसमें भाजपा की अनीता मित्तल को 10 और कांग्रेस की ऋटूका सोनी को 8 वोट मिलने के कारण अनीता मित्तल को विजई घोषित किया गया. भाजपा की अनीता मित्तल के विजय होने के तुरंत बाद उन्हें शपथ दिलाई गई. मतदान सुबह 9 आरंभ हुआ जो कि कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 2 बजे तक चला. मतदान संपन्न होने के तुरंत बाद पुलिस के कड़े पहरे के बीच मतगणना शुरू की गई. मतगणना के वक्त अंबेडकर भवन से कुछ दूरी पर भाजपा एवं कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे और दोनों पार्टी के नेतागण अपनी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे थे और अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे थे.


नगरपालिका के अध्यक्ष पद के उपचुनाव में कई रोचक दृश्य देखने को मिले. मतदान आरंभ होते ही मिनी बस में कांग्रेस के पार्षदगण समूह के रूप में पहुंचे और उनके साथ एक भाजपा का पार्षद भी शामिल था. जिसे देखकर भाजपाई समझ रहे थे कि इसने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है और कांग्रेस जीत जाएगी. इतना ही नहीं बल्कि भाजपा के दो पार्षद मतदान करने भी नहीं पहुंचे. मतदान संपन्न होने के बाद मतदान केंद्र के बाहर जोर शोर से चर्चा थी कि कांग्रेस के 10 एवं भाजपा का एक कुल 11 ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया. वहीं दूसरी तरफ भाजपा की तरफ से सात ने मतदान किया. लेकिन मतगणना हुई तो कांग्रेस को 8 और भाजपा को 10 वोट मिले. चुनाव परिणाम की घोषणा सुनकर मौके पर चर्चा रही कि कुछ कांग्रेसी पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग करके भाजपा को विजई बनाया है.


नवनिर्वाचित अध्यक्ष चुनाव परिणाम की घोषणा होने के बाद मतदान केंद्र के बाहर निकलते ही खुशी के कारण उनकी आंखे छलक उठी और कुछ ही देर बाद अचेत हो गई जिन्हें मौके पर ही पानी पिला कर कुछ देर आराम कराकर सामान्य किया गया और इसके बाद विधायक रामस्वरूप लांबा की अध्यक्षता में भाजपाइयों ने जोश खरोश के साथ जुलूस निकाला. इस जुलूस में भाजपा जिंदाबाद के नारों से नगरपालिका गूंज उठी.
नगरपालिका की पूर्व अध्यक्ष शारदा मित्तलवाल ने मतदान करने के बाद मतदान केंद्र के बाहर आकर जानकारी दी कि इस चुनावी प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया है. हाईकोर्ट से स्टे की प्रति उनसे मांगी गई. लेकिन उन्होंने कुछ समय बाद उपलब्ध कराने का आश्वासन देते हुए रिटर्निंग अधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया. जिसमें हाईकोर्ट से स्टे मिल जाने की जानकारी दी किंतु उस प्रार्थना पत्र के साथ न्यायालय का कोई भी पत्र संलग्न नहीं किया गया. जिसके चलते चुनावी कार्यवाही जारी रही.


नगरपालिका की नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनीता मित्तल ने जीतने के तुरंत बाद कहा कि नगरपालिका की ज्वलंत समस्याओं को प्राथमिकता से समाधान किया जाएगा एवं नगरपालिका के विकास में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. सभी वार्डो के पार्षदों को साथ लेकर चलेगी.


उल्लेखनीय है कि प्रदेश की सबसे छोटी गठित नगरपालिका में लगभग ढाई वर्ष पूर्व प्रथम चुनाव हुए थे. जिसमें कुल 20 वार्ड में से 10 भाजपा, 8 कांग्रेस और 2 निर्दलीय विजई हुए थे. दोनों निर्दलीयों ने कांग्रेस को समर्थन दे दिया था और प्रथम बोर्ड के वक्त शारदा मित्तलवाल कांग्रेस से एवं अनिता मित्तल भाजपा से उम्मीदवार थी. दोनों को ही 10-10 वोट मिलने के कारण चुनाव परिणाम लाटरी के द्वारा निकाला गया जिसमें शारदा मित्तलवाल ने अपने भाग्य के बल पर भाजपा की अनीता मित्तल को परास्त कर दिया था.


यह भी पढ़ेंः 


Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल


आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?


Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली