Beawar: नगर परिषद आयुक्त के जरिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के साथ किए गए दुर्वय्वहार तथा कर्मचारी को निलंबित कर देने के मामले को लेकर शुक्रवार को सांकेतिक धरना दिया. ये धरना ब्यावर के ब्राह्मण समाज  के बैनर तले नगर परिषद के बाहर एक दिन  के लिए  दिया गया.

 

गौरतलब है कि, संयोजन समिति से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारी रमेश शर्मा ने बताया कि, धरने के दौरान ब्राह्मण समाज के सदस्यों के साथ-साथ अन्य समाज के सदस्यों और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया. धरने के दौरान रमेश शर्मा, दिनेश शर्मा, एसएन शर्मा, एडवोकेट विजय पारीक, भाजपा नेता महेन्द्रसिंह रावत, एडवोकेट सुनील कौशिक, एडवोकेट रामस्वरूप सेवालिया, पूर्व पार्षद दिलीप शर्मा, पार्षद भुवनेश शर्मा, मनोज कुमार स्वामी, अजय स्वामी आदि ने अपने भाषण में आयुक्त के जरिए  किए गए कृत्य की कड़े शब्दों में आलोचना की.

 साथ ही कहा कि राज्य सरकार के जरिए मैला ढ़ोने की प्रथा पर प्रतिबंध लगाया जाना इसे एक अपराध की संज्ञा दी गई है, इसके बावजूद भी आयुक्त  के जरिए एक कर्मचारी से इस तरह का कृत्य कराया जाना अपराध की श्रेणी में आता है.

 

 साथ ही आयुक्त गोदारा ने लोक सेवक के पद पर होते हुए अपनी पीड़ा व्यक्त करने गए ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि मंडल से दुव्र्यवहार करने तथा पुलिस में मनगढंत रिपोर्ट देने को लेकर आयुक्त का तबादला ब्यावर से करने की मांग की.

 

धरना प्रदर्शन के दौरान शंभूदयाल व्यास, गजराज आचार्य, कमल आचार्य, रामेन्द्र शर्मा, हेमंत लाटा, संजय पाराशर, भगवती प्रसाद शर्मा, आनंद सोनी सहित अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. उधर महेश शर्मा के बुलावे पर देर शाम एक सदस्य प्रतिनिधिमंडल शैलेश शर्मा के सानिध्य में जयपुर रवाना हुआ जिसमें विजय पारीक, संजय पाराशर, हेमंत लाटा, गजराज आचार्य, नरेन्द्र पारीक, भुवनेश शर्मा, सुनील पारीक और भगवान स्वरूप चाष्टा और हेमंत त्रिपाठी शामिल है.

 

Reporter: Dilip Chouhan