Beawar: प्रदेश सरकार की ओर से बजट सत्र 2021-22 में नगर परिषद ब्यावर में 25 किलोमीटर सड़क निर्माण की घोषणा के तहत परिषद सभापति द्वारा कांग्रेस पार्षदों के वार्डों की उपेक्षा की जा रही है. सभापति की ओर से की जा रही मनमानी और मनमर्जी को लेकर सोमवार को कांग्रेसी पार्षदों ने नगर परिषद आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा से मुलाकात की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उपस्थित सभी पार्षदों ने उनके समक्ष अपनी पीड़ा रखते हुए पूर्व में सभापति की ओर से जारी की गई सड़क निर्माण कार्यों की लिस्ट को निरस्त करने और सभी वार्डों में समानता के आधार पर सड़क निर्माण की स्वीकृति जारी करने की मांग की है. 


आयुक्त गोदारा से की गई मुलाकात के दौरान उपस्थित पार्षदों ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस सरकार द्वारा 2021-22 की बजट में नगर परिषद क्षेत्र में सड़कों की घोषणा की गई, जिसमें ब्यावर नगर परिषद में घोषित बजट के तहत भाजपा बोर्ड के सभापति नरेश कनोजिया द्वारा अपनी मनमर्जी से भाजपा पार्षदों के वार्डों में सड़के बनवाई गई और कांग्रेसी वार्डों को वंचित रखा गया. 


इसी प्रकार 2022-23 के बजट में पुन: राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रत्येक विधानसभा के नगर परिषद क्षेत्र में 25 किलोमीटर सड़क की घोषणा की गई, जिसके तहत ब्यावर नगर परिषद के भाजपा सभापति नरेश कनौजिया ने फिर से भाजपा पार्षदों के वार्डों को तरजीह देते हुए कांग्रेस पार्षदों के अधिकांश वार्डों को बजट घोषणा के तहत बनने वाली सड़कें से वंचित रखकर कांग्रेस पार्षदों का अपमान किया है. पार्षदों ने सभापति पर आरोप लगाया कि उन्होंने सड़क निर्माण कार्य की जारी लिस्ट में लिखा गया है कि सभी जनप्रतिनिधियों की राय लेकर यह लिस्ट बनाई गई है लेकिन सच यह है कि किसी भी पार्षद की कोई राय नहीं ली गई है. 


पार्षदों ने आयुक्त गोदारा से सभापति की ओर से जारी की गई कि लिस्ट को निरस्त कर पार्षदों की राय लेकर वंचित वार्डों को शामिल करते हुए नई लिस्ट जारी करने की मांग की है. मुलाकात करने वालों में राजेन्द्र तुनगरिया, भरत बाघमार, गोविन्द पंडित, विक्रम सोनी, घनश्याम फुलवारी, भरत बंधीवाल, राकेश साहू, कमला दगदी, संतोष साहू, दिनेश बैरवा, सरस्वती शर्मा, गिरधारी पोपावत और करूणा जावा आदि शामिल थे.


Reporter: Dilip Chouhan


यह भी पढ़ें - लाखीना गांव में विधिक जागरूकता कार्यक्रम संपन्न, पर्यावरण संरक्षण के बारे में ग्रामीणों को दी जानकारी


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें