Pushkar: पुष्कर सरोवर में लाशों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को पुष्कर सरोवर के जयपुर घाट पर अज्ञात शव मिलने की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना पर पहुंची पुष्कर पुलिस ने पुलिस मित्र टीम की सहायता से शव को सरोवर से बाहर निकाला. आसपास तलाश करने पर युवक का बैग और कपड़े भी मौके पर मिले. पुष्कर पुलिस के एसआई अमरचंद ने बताया कि शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा कर शिनाख्तगी के प्रयास किए गए. इस दौरान युवक की पहचान अजमेर निवासी 22 वर्षीय लोकेश पुत्र मनोहर लाल के रूप में हुई है. 


पुलिस ने दी यह जानकारी
पुष्कर थाने की एएसआई अमरचंद ने बताया कि मृतक के परिजनों को मामले की सूचना दे दी है. परिजनों के आने के बाद ही अग्रिम कार्यवाही को अंजाम दिया जाएगा. पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया पुष्कर सरोवर के गहरे पानी में चले जाने के कारण डूबने से मौत का मामला है. 
गौरतलब है कि पुष्कर में स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते हर बड़े मौके पर श्रद्धालु की डूबने से मौत हो जाती है. सरोवर पर गहराई से सावधान रखने के लिए न तो लाल झंडी लगाई गई है और न ही सरकारी गोताखोरों की नियुक्ति की जाती है, जिसका खामियाजा दूरदराज से आए श्रद्धालुओं को अपनी जान गंवा कर चुकाना पड़ता है. 


स्थानीय तीर्थ पुरोहितों ने अपनी पुरानी मांग को एक बार फिर दोहराया है कि प्रशासन पुष्कर सरोवर पर स्थाई गोताखोरों की नियुक्ति करें, जिससे आस्था का दामन थाम पुष्कर आने वाले श्रद्धालुओं के डूबने की स्थिति में उन्हें सरोवर से समय रहते बाहर निकाल लिया जाए. इस दौरान पुलिस मित्र टीम के सावरा शर्मा ने सरोवर से शव को बाहर निकाला.


यह भी पढे़ं- गलती से भी गूगल पर न सर्च करें ये चीजें, पुलिस सीधे भेज सकती है जेल!


यह भी पढे़ं- लड़की होकर क्यों लड़कों की जिंदगी जीती है राजस्थान की यह बेटी, जानें अनोखी वजह


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें