Bhilwara. जिले में हुई मूक बधिर बालिका से दरिंदगी मामले में चित्तौड़गढ़ पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए भीलवाड़ा से दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DIG राजेंद्र गोयल के निर्देशन में गठित चित्तौड़गढ़ के गंगरार और साडा थाने की टीमों ने भीलवाड़ा के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में मूक बधिर बालिका से हुई गैंगरेप की वारदात का खुलासा किया है. चित्तौड़गढ़ एसपी प्रति जैन ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि 24 जनवरी को भीलवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय में एक मूक-बधिर बालिका गंभीर हालत में लाई गई थी. चिकित्सकीय जांच में यह सामने आया कि बालिका ढाई से 3 महीने की गर्भवती है. 


इस पर चिकित्सको ने डीएलसी करवाते हुए पुलिस को सूचना दी. भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, जिला कलेक्टर आशीष मोदी एमजी हॉस्पिटल पहुंचे और पीड़िता से पूछताछ की तो सामने आया उसके साथ गैंगरेप की घटना घटित हुई थी. चूंकी पीड़िता चित्तौड़गढ़ जिले की रहने वाली थी इसलिए मामले को चित्तौड़गढ़ के साडास थाने में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप की धाराओं में दर्ज किया गया. मामले की गहनता से जांच के बाद चित्तौड़ पुलिस को जानकारी मिली की पीड़िता भीलवाड़ा के प्रताप नगर थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में जहां किराए के मकान में रहती है वहां उसके पड़ोस में रहने वाले विष्णु पिता ब्रजमोहन कलाल, निवासी बंगेरा थाना केकड़ी हाल पटेल नगर से उसके परिवार के अच्छे संबंध हैं और उसका घर में आना-जाना है. 


यह भी पढ़िए: दुष्कर्म पीड़िता से मिले राजस्व मंत्री और बीजेपी सांसद जोशी, प्रदेश सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप


पुलिस ने विष्णु की तलाश की तो जानकारी मिली की वह अपना फोन बंद कर घर से फरार है। इस पर पुलिस ने विष्णु की तलाश तेज करते हुए उसे डिटेन कर गहनता से पुछताछ शुरू की। पुलिस पूछताछ में एक और संदिग्ध पुरण सिंह पिता अमर सिंह रावत निवासी केसरपुरा थाना भीम हाल चंद्र शेखर आज़ाद नगर के भी मामले में संलिप्त होने की जानकारी मिली। पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ कर ब्लड और भ्रूण सेंपल का आपस में मिलान के लिए जयपुर लेब भेजा जहा से आज आई रिपोर्ट में विष्णु कलाल से सेंपल का मिलान हुआ।


पुलिस की पूछताछ में सामने आया की दीपावली के निकट आरोपी विष्णु ने मूक-बधिर युवती से उसके किराए के मकान के ही निकट बने बाड़े में दुष्कर्म किया था, जबकि दूसरे आरोपी पूरण ने पीड़िता के पुराने किराए के मकान में दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. दोनों ही घटनास्थल भीलवाड़ा के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में है, ऐसे में मामले की अग्रिम जांच प्रतापनगर थाना पुलिस करेगी.


Reporter: Dilshad khan