Beawar: शहर के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय डिग्गी मौहल्ला भवन को शिफट करने में हो रही परेशानियों को लेकर बुधवार एसडीम कार्यालय पहुंची.  स्कूल में पढ़ने वाली छत्राएं अपने अभिभावकों तथा जनप्रतिनिधियों के साथ उपखंड अधिकारी के समक्ष पेश हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई


इस दौरान स्कूल में पढने वाली छात्राओं ने शहर के शाहपुरा मौहल्ला स्कूल में की गई व्यवस्था के कारण होने वाली परेशानियों से अवगत कराया. स्कूल की एक छात्रा ने बताया कि, वे गांव से पढ़ने आती है और शाहपुरा मौहल्ला स्कूल घर वापस पहुंचने के लिहाज से दूर है. छत्रा ने बताय कि, स्कूल से छुट्टी होने के बाद गांव जाने वाले साधन तक पहुंचने में देरी हो जाती है, जिसके बाद घर पहुंचने की समस्या खड़ी हो जाती है.


 छात्रा ने आग बताया कि शाहपुरा मौहल्ला स्कूल तक पहुंचने में करीब आधा घंटे का समय लग जाता है और रास्ते में असुरक्षा की चिंता भी सताती रहती है. छात्रा ने भी स्कूल को पास ही में स्थित किसी अन्य स्कूल में या फिर डिग्गी मौहल्ला स्कूल में ही वापस शिफट करने की मांग की है.


 छात्राओं के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचे कांग्रेसी पार्षद अब्दुल मजीद कुरैशी ने बताया कि, डिग्गी मौहल्ला स्कूल को दो अलग-अलग स्कूलों में शिफ्ट करने में शाला संचालन में परेशानियां होगी. जिसका असर छात्राओं की पढ़ाई पर भी पडेगा. कुरैशी ने बताया कि प्रशासन डिग्गी मौहल्ला स्कूल के भवन को बिल्कुल जर्जर बताया है लेकिन ऐसा नहीं है केवल भवन का एक हिस्सा ही जर्जर हुआ है शेष हिस्सें में स्कूल संचालित किया जा सकता है. अत: प्रशासन से आग्रह है कि या तो पटेल स्कूल में या फिर पुन: भवन में विद्यालय का संचालन शुरू करेजिससे बच्चियों को तथा स्टाफ को परेशानियों का सामना ना हो.


इस दौरान राष्ट्रीय वंचित लोक मंच अल्पसंखयक विकास प्रकोष्ठ, भारतीय दिव्यांग यूनियन के पप्पू पहलवान, हनीफ रंगरेज, छात्राएं सुहाना बानो, नमीरा बानो, असरा हुसैन, सुलेमान काठात, किशनसिंह सहित अन्य उपस्थित थे.


Reporter: Dilip Chouhan


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.