Ajmer News: अजमेर में अवैध कब्ज और अतिक्रमण करने वालों की अब शामत आ गई है. 3 दिन में आज दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए अजमेर प्रशासन ने आनासागर सर्कुलर रोड पर रीजनल चौपाटी से लेकर एमपीएस स्कूल तक, आना सागर झील के भराव क्षेत्र में बिना अनुमति के व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने वाली करीब 35 से ज्यादा दुकानों रेस्टोरेंट समारोह स्थल कोशिश की कार्रवाई की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान विरोध की आशंका को देखते हुए भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा और जहां-जहां विरोध सामने आया पुलिस ने हालातो पर काबू पाया. इससे पहले रविवार को नगर निगम की ओर से कचहरी रोड पर नालों के ऊपर बनी दुकानों का अतिक्रमण तोड़ा था. दीपावली से पहले 3 दिन में हुई इन दो बड़ी कार्रवाइयों से शहर में चर्चाओं का दौर तेजी से शुरू हो गया है.


प्रशासन की इस कार्यवाही का हर जगह समर्थन मिल रहा है. आनासागर झील के भराव क्षेत्र में में बने इन अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करते हुए अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त भारत राज गुर्जर की अगुवाई में टीम सुबह सवेरे मौके पर पहुंची.


पूर्व में दिए गए नोटिस ओं का हवाला देते हुए शीश की कार्यवाही को अंजाम दिया गया. आपको बता दें कि पिछले दिनों मानसून के दौरान झीलों की भराव क्षमता पूरी होने के बाद इन अवैध निर्माण के चलते पानी सड़कों पर लबालब भर गया था. जिससे काफी परेशानी सामने आई थी. झील के भराव क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने भी निर्देश जारी किए हुए थे.