Pushkar News : अयोध्या काशी उज्जैन तीर्थ की तर्ज पर अब पुष्कर तीर्थ का पुनरुद्धार होगा ये कहना था श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज का. दरअसल राष्ट्रीय संत गोविंद देव गिरी महाराज इन दिनों तीर्थ नगरी पुष्कर के प्रवास पर है. इसी प्रवास के दौरान कस्बे के सावित्री वेद विद्यापीठ में भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कथा के पूर्व गोविंद देव गिरी महाराज ने पत्रकारों से वार्ता की. महाराज ने बताया कि देश जिस दिशा ओर गति से जा रहा है उससे ये साफ अनुमान लगाया जा सकता है कि जिस प्रकार काशी विश्वनाथ, अयोध्या राम मंदिर, उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर का पुनरुद्धार हुआ. उसी प्रकार जगतपिता ब्रह्मा के 1 मात्र तीर्थ पुष्कर का भी जल्द पुनरुद्धार होगा. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के धार्मिक स्थलों के विकास के संबंध में कहा कि ये राष्ट्र के मूल मान बिंदुओं को पूरी गरिमा दिलाने के बारे में चलाया गया अभियान है.


दिल्ली में हिंदू धर्म छोड़ बौद्ध धर्म अपनाने के मामला
हाल ही में दिल्ली में हुए कार्यक्रम के दौरान कई लोगों ने हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाया. इस पर गोविंद देव गिरी महाराज ने कहा कि देश में कई लोग ऐसी मानसिकता वाले हैं जो देश का विभाजन चाहते हैं. हिंदू से बौद्ध धर्म अपनाने के संबंध में यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि जब अंबेडकर ने धर्म परिवर्तन किया. तो उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्र के अंतर्गत ही एक उद्धार का कदम उठा रहा हूं. इसलिए इसमें विचलित होने की कोई आवश्यकता नहीं. देश में राजनीति के कारण कई राजनेता चुनावों को देखकर करते ऐसे कार्य करते रहते हैं.


राम मंदिर निर्माण का कार्य जल्द होगा पूरा
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का कार्य जल्द पूरा होने जा रहा है. उन्होंने बताया कि सन 2024 जनवरी में भगवान रामलला अपने नूतन गर्भ गृह में विराजित हो जाएंगे. साथ ही दर्शनार्थियों के लिए गर्भ ग्रह के द्वार खोल दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पत्थरों की नक्काशी में अधिक समय लग रहा है. इसलिए पूरे मंदिर के कार्य को 5 से 7 वर्ष में पूर्ण कर लिया जाएगा.


रिपोर्टर- अशोक भाटी


भेड़िया आया भेड़िया आया का डर दिखाकर कुर्सी पर चिपके रहना चाहते हैं अशोक गहलोत - गजेंद्र सिंह शेखावत