Ajmer: अजमेर के आस-पास तेंदुआ दिखने से दहशत बरकरार है. पुष्कर घाटी में एक बार फिर तेंदुआ दिखाई दिया. तेंदुआ रात में पुष्कर घाटी की दीवार पर खड़ा नजर आ रहा है और गाड़ी की आवाजाही के बीच मौके से भाग गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसका एक वीडियो भी सामने आया है लेकिन ये वीडियो कब का है, इसकी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है. वन विभाग के अधिकारियों ने ऐसी कोई सूचना मिलने से इनकार किया है.


यह भी पढे़ं- जयपुर घूमने का बना रहे हैं प्लान तो पहले पढ़ लें यह खबर, बाद में नहीं होगा पछतावा


वीडियो पुष्कर घाटी पर स्थित सांझी छत के पास का है. इस वीडियो में गोवंश के साथ लेपर्ड साफ दिखाई दे रहा है. यह वीडियो मोबाइल कैमरे से किसी वाहन चालक ने बनाया है. वीडियो में तेंदुआ सड़क पार कर घाटी की खाई में उतरते हुए दिखाई दे रहा है. इसी के पास एक गोवंश भी खड़ा दिख रहा है लेकिन वीडियो में तेंदुए के द्वारा गोवंश पर न तो हमला किया और न ही उसकी ओर देखा है लेकिन यह आशंका जताई जा रही है कि वह गोवंश को पकड़ने ही सड़क पर पहुंचा था.


इस संबंध में फोरेस्टर छोटालाल से बात की तो उनका कहना रहा कि उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं. गौरतलब है कि पूर्व में भी आस पास तेंदुआ दिखाई दिया था. इसके अलावा आबादी क्षेत्र में भी तेंदुआ दिखाई देने की बात कही गई लेकिन वन विभाग ने पुष्टि नहीं की. यह वीडियो भी अब वन विभाग के पास पहुंच गया है, जिससे कि वह इस मामले में अग्रिम अनुसंधान कर सके.


गौरतलब है कि पंचकुंड की पहाड़ियों में पहले भी कई बार तेंदुए की आवाजाही रिकॉर्ड की गई है.


Reporter- Ashok Bhati


यह भी पढ़ें- मांडल: सरकारी टीचर पर गांव वालों ने लगाए गंदे आरोप, बोले- कई औरतों से हैं अवैध संबंध


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.