Rajasthan live News: CHO भर्ती में 767 पद और बढ़ाए गए,अब 5261 पदों पर होगी भर्ती

जी राजस्थान वेब टीम Fri, 21 Jun 2024-5:48 pm,

Rajasthan live News International yoga day 2024: आज विश्व योग दिवस के मौके पर राजस्थान के एसएमएस स्टेडियम पर राज्यस्तरीय पर योग महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan live News International yoga day 2024: आज विश्व योग दिवस है. इसी के चलते राजस्थान में सुबह 6: 30 से एसएमएस स्टेडियम पर राज्यस्तरीय पर योग महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, जिसमें राज्यपाल कलराज मिश्र और सीएम भजनलाल शर्मा समेत कई लोग योग में शामिल हो रहे हैं. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.  


 

नवीनतम अद्यतन

  • CHO भर्ती में 767 पद और बढ़ाए गए,अब 5261 पदों पर होगी भर्ती

    चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के निर्देश पर पद बढ़ाए पद

    NHM के तहत संविदा आधार पर होगी भर्ती

    इससे ज्यादा युवाओं को चिकित्सा सेवा में आने का मिलेगा अवसर

    चिकित्सा एसीएस शुभ्रा सिंह ने कहा

    आयुष्यान आरोग्य मंदिर पर पदस्थापित करने के लिए चिकित्सा विभाग ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से  सीएचओ के 3531 पदों पर भर्ती के लिए जारी की थी विज्ञप्ति.इसके बाद 963 पद और बढ़ाए गए थे.अब इन पदों में 767 पद और बढ़ाकर 5261 कर दिया गया.सीएचओ के वर्तमान कुल भर्ती किए जाने वाले पदों में 770 पद अनुसूचित क्षेत्र के तथा 4491 पद गैर-अनुसूचित क्षेत्र के शामिल 

  • Sikar News: लक्ष्मणगढ शहर में बीती रात को देखी गई डीआई गाड़ी के चालक की दबंगई. सामाजिक संस्था लक्ष्मणगढ़ नागरिक परिषद की खड़ी बैन गाड़ी को जबरन टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त की, शहर के कबुतरिया कुआ के पास गली की बीती रात की है घटना, लक्ष्मणगढ़ नागरिक परिषद के सचिव निशांत गोयनका ने लक्ष्मणगढ़ पुलिस को दी शिकायत, देर रात की घटना का सीसीटीवी फुटेज भी आया सामने

     

  • Sikar News: खाटूश्यामजी: हाथ थड़ी ठेला को लेकर जताया विरोध प्रदर्शन. विभिन्न मांगों को लेकर नगर पालिका के वरिष्ठ लेखाकार विष्णु जांगिड़ को ईओ के नाम का दिया ज्ञापन, पूर्व समझौता के अनुसार कार्रवाई करनी की रखी बात, 6 मार्च 2022 के लिखित समझौते का दिया हवाला, पार्षद प्रतिनिधि शंकर लाल बलोदा के नेतृत्व में दिया ज्ञापन

     

  • Jaipur News: सचिवालय, विधानसभा और सिविल लाइंस क्षेत्र में लागू की गई धारा 144. एडिशनल डीसीपी साउथ पारस जैन ने जारी किया आदेश. 17 अगस्त 2024 तक प्रभावी रहेंगे आदेश. किसी भी तरह का प्रदर्शन, जुलूस, रैली, आमसभा, धरना आदि नहीं होगी आयोजित. स्टैचू सर्किल से राजस्थान विधानसभा तक के जनपथ पर . विधानसभा भवन के चारों तरफ. सचिवालय परिसर के चारों तरफ. अशोक नगर थाने से तिलक मार्ग होते हुए वानिकी पथ सहदेव मार्ग तक, सिविल लाइंस क्षेत्र में रेलवे क्रॉसिंग से राजभवन सर्किल तक , राज भवन सर्कल से अजमेर रोड टी पॉइंट होते हुए नाटानियो का चौराहा. अजमेर रोड सिविल लाइंस रेलवे क्रॉसिंग पानी की टंकी तक के क्षेत्र में लागू की गई धारा 144.

  • Breaking News‌ :  तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती  में महिलाओं को आरक्षण बढ़ाने का विरोध, 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत किया गया आरक्षण  

  • Jaipur : NEET पेपर लीक को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कलेक्ट्रेट पर कांग्रेस का प्रदर्शन.

  • Jaipur News: प्रदेश में प्री मानसून बारिश का असर. मौसम विज्ञान केंद्र जारी किया येलो, ऑरेंज अलर्ट, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़ जिले में ऑरेंज अलर्ट, इन जिलों में आकाशीय बिजली, तेज़ अंधड़ के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना, जयपुर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, नागौर, बीकानेर जिले के लिए येलो अलर्ट, इन सभी जिलों में मेघगर्जन / वज्रपात / धूलभरी हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना.

  • Tonk News: टोडारायसिंह: शहर के नेहरू उद्यान में उपखंड प्रशासन ने मनाया योग दिवस. 'स्वयं एवं समाज के लिए योग' की थीम पर किया आयोजन, सैकड़ो लोगों ने एक साथ किया योगाभ्यास, ब्लाक आयुर्वेद अधिकारी हनुमान प्रसाद शर्मा योग को बताया स्वस्थ समाज के लिए महत्वपूर्ण

  • Sikar NEWS: खंडेला: चोरों ने पुलिस की गश्त की दी चुनौती. दुकान के ताले तोड़ चुराया माल, चौपाटी बाजार में दुकान को बनाया निशाना, परचून व होलसेल की दुकान से माल किया पार, पीड़ित दुकानदार महेश ने पुलिस को दी सूचना, खंडेला पुलिस ने किया मौका मुआयना

     

  • Bikaner News: फिर केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार बीकानेर पहुंचे केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, कार्यकर्ताओं ने किया मेघवाल का स्वागत.

  • Jaipur: ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने मारा केके ब्रदर शूज नाम की दुकान पर छापा.कई नामी कंपनियां के नाम से बेचे जा रहे नकली जूते किए बरामद, कृष्ण पाल सिंह, मोहम्मद अकील, लोकेश और रेहान को किया गिरफ्तार, मौके से बड़ी तादाद में कई नामी ब्रांड के जूते किए गए बरामद, कॉपीराइट एक्ट सहित आईपीसी की अन्य धाराओं में दर्ज हुआ मामला

     

  • Weather News: प्रदेश के कई जिलों में रुक रुक कर हो रही बारिश. किसी भी जिले में हीटवेव/ लू की नहीं चेतावनी. 24 जून से उदयपुर कोटा संभाग के जिलों में बारिश की गतिविधियों में होगी बढ़ोतरी. 24 जून तक प्रदेश के पूर्वी भाग में येलो अलर्ट. पश्चिमी भाग के बीकानेर चूरू हनुमानगढ़ श्रीगंगानगर जिले में येलो अलर्ट. इन सभी जिलों में मेघ गर्जन तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना. सिरोही, बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली जिले का मौसम रहेगा शुष्क.

  • Jaipur News: NEET परीक्षा को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन. आज जयपुर कलेक्ट्रेट पर बड़े प्रदर्शन की तैयारी. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं का पहुंचना जारी. पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा भी रहेंगे मौजूद. 
    डोटासरा बोले - REET पर हंगामा कराने वाले NEET पर चुप क्यों?

  • International Yoga Day 2024: 
    सुबह 7 से 8 बजे तक 1 घंटे का हुआ योग, ब्लॉक स्तरीय समारोह राउमावि मालपुरा के प्रार्थना सभागार में हुआ, एसडीएम अमित कुमार चौधरी, तहसीलदार राहुल पारीक, पालिका अध्यक्ष सोनिया मनीष सोनी, BDO सतपाल कुमावत सहित ब्लॉक. 

  • International yoga day 2024  
    पीएम मोदी ने श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में योग अभ्यासकर्ताओं के साथ की बातचीत 

  • International yoga day 2024   
    जयपुर में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने योग किया.  

  • जयपुर में डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा ने योग किया.  

  • जयपुर में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी और मंत्री अविनाश गहलोत ने योग किया. 

  • International yoga day 2024: जैसलमेर 
    10 वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आज मनाया जा रहा है. योग दिवस के अवसर पर BSF ने अनोखा आयोजन किया. सम के रेत के टिलों पर BSF की 173 BN बटालियन के जवानों ने किया योग किया. BSF के जवानों ने सीमा की सुरक्षा के साथ योग द्वारा निरोग रहने का संदेश दिया.  

  • International yoga day
    मोदी ने कश्मीर मे कहा कि योग से हमे शक्ति मिलती है. उसे हम महसूस करते है. दुनिया के कोने-कोने मे योग कर रहे लोगों को कश्मीर की धरती से योगा डे की बधाई. 2014 में UN मे योगा डे को प्रस्ताव रखा था, 177 देशो ने समर्थन किया था. ये अपने आप में एक रिकार्ड था तब से योग दिवस एक नया रिकार्ड बना रहा है. पिछले साल मुझे अमेरिका में योग दिवस का नेतृत्व करने का मौका मिला था. योग की यात्रा अनवरत जारी है, योग की उपयोगिता बढ़ रही है.  

  • World Yoga Day 2024: डेढ़ सौ टन बालू मिट्टी से बनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योगासन में बैठे प्रतिमा 

  • World Yoga Day 2024: जयपुर के  SMS स्टेडियम में राज्य स्तरीय योगाभ्यास कार्यक्रम  

  • World Yoga Day 2024: कोटपूतली 
    अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आज. सुबह 7 बजे से प्रारम्भ हुआ योग. शहर की राजकीय सरदार सीनियर स्कूल प्रागण मे आयोजित हो रहा है जिला स्तरीय कार्यक्रम. राज्य मंत्री विजय सिंह व विधायक हंसराज पटेल ने दीप प्रजवलित कर किया शुभारम्भ. राज्य मंत्री विजय सिंह व कोटपूतली विधायक हंसराज पटेल कलेक्टर कल्पना अग्रवाल एसपी वंदिता राणा सहित सभी अधिकारी और शहर के लोग कर रहे है योग. आयुर्वेद विभाग की और से आयोजित किया जा रहा है योग कार्यक्रम.  


     

  • World Yoga Day 2024: लद्दाख में पैंगोंग त्सो झील के किनारे स्कूली बच्चों ने योग किया 

  • World Yoga Day 2024 

  • World Yoga Day 2024: न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में मनाए गए 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की फोटोज 

     

     

  • World Yoga Day 2024: Jammu

     

  • World Yoga Day 2024: Yoga Day Celebration in Mathura

  • World Yoga Day 2024: Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath

  • जयपुर की योग दिवस की फोटो 

  • जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग कार्यक्रम. RUHS में योग महोत्सव कार्यक्रम. योग कार्यक्रम में शामिल हुए डॉक्टर्स और स्टूडेंट.  

     

  • योग दिवस जयपुर कार्यक्रम
    राज्य स्तरीय पर योग महोत्सव शुरू हुआ. सीएम भजनलाल  शर्मा और कलराज मिश्र पहुंचे.  

  • विश्व योग दिवस पर कार्यक्रम. हेरिटेज निगम की ओर से योग शिविर. आदर्श नगर के शहीद भगत सिंह पार्क में योग कार्यक्रम. हेरिटेज निगम के अधिकारी और स्वच्छता प्रहरी कर रहे योग. 

  • जयपुर में सुबह-सुबह सेहतभरी शुरुआत हुई. जंतर मंतर पर अंतराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम. राष्ट्रीय आयुर्वैदिक संस्थान की ओर से योग कार्यक्रम. बड़ी संख्या में यूथ योगा कार्यक्रम में पहुंचे. 

     

  • जयपुर में सुबह-सुबह सेहतभरी शुरुआत हुई. जंतर मंतर पर अंतराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम. राष्ट्रीय आयुर्वैदिक संस्थान की ओर से योग कार्यक्रम. बड़ी संख्या में यूथ योगा कार्यक्रम में पहुंचे. 

     

  • राज्य स्तरीय योग महोत्सव में अव्यवस्थाएं. सुबह-सुबह बंद किए एसएमएस स्टेडियम के कुछ दरवाजे. अलग-अलग गेट से जाने के दिए जा रहे निर्देश. योग में शामिल होने आए लोग दरवाजे से ही लौट रहे. वापस जाते लोग बोले - ये निर्देश तो पहले देने के थे. पुलिस बोली - हमसे नहीं, ऊपर बैठे लोगों से कहो. 

  • आज  विश्व योग दिवस पर पीएम मोदी का  संदेश. सुबह श्रीनगर में 6:40 am पर योग दिवस पर देश दुनिया को देंगे संदेश देंगे. क़रीब बीस मिनट के भाषण के बाद सामूहिक योग करेंगे. पीएम मोदी का सामूहिक योग सुबह सात बजे शुरू होगा. केंद्रीय मंत्री भी आज  सुबह देश के अलग अलग हिस्सों में मनाएंगे विश्व योग दिवस.  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मथुरा में योग करेंगे. जे पी नडडा भी दिल्ली में योग करेंगे. पीएम मोदी की पहल पर संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का कहना है, कि 21 जून को पीएम मोदी श्रीनगर में एक योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जिसमें उनके साथ करीब 7,000 लोग योग करेंगे. जम्मू-कश्मीर के सभी 20 जिलों को जोड़ने की योजना है'' वर्चुअली. अगर हर जिले से 2,000 लोग भी जुड़ते हैं, तो जम्मू-कश्मीर से लगभग 50,000 लोग वर्चुअली जुड़ेंगे, इसका राज्यव्यापी प्रभाव होगा. 

  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भाजपा नेता भागीदारी करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से लेकर पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि योग करेंगे. सीपी जोशी चित्तौड़गढ़ के मेजर नटवर सिंह विद्यालय योग शिविर में योगाभ्यास करेंगे. जयपुर शहर सांसद मंजू शर्मा अन्य पदाधिकारी एसएमएस स्टेडियम में योग करेंगे. भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया जोधपुर, मोतीलाल मीणा कोटा सरोवर तालाब, नाहर सिंह जोधा पाली के सुमेरपुर स्टेडियम में आयोजित योग शिविर में शामिल होंगे. भाजपा के सभी सांसद, मंत्री, विधायक,पदाधिकारी  योग शिविरों में  योगाभ्यास करेंगे. 

  • राजस्थान में सुबह 6: 30 से एसएमएस स्टेडियम पर राज्यस्तरीय पर योग महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है, जिसमें राज्यपाल कलराज मिश्र और सीएम भजनलाल शर्मा समेत कई लोग योग में शामिल होंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link