Beawar: उपखंड के टाटगढ़ थाना क्षेत्र के चांदातों की बेर गांव से 19 नवबंर को लापता हुए ललितसिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलाशा कर दिया है. पुलिस ने प्रकरण में कार्रवाई करते हुए एक दंपति को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में हत्या का मुख्य कारण मृतक द्वारा महिला को परेशान करना सामने आया है. हत्या के दिन भी मृतक शराब के नशे में धुत्त होकर आरोपी दंपति के घर पहुंचा और महिला को परेशान करते हुए उसके साथ छेड़छाड करने का प्रयास किया. छेडछाड़ के विरोध में महिला के पति ने उसका मुंह और नाक दबा दिया जिससे दम घुटने से उसकी मौत हो गई. बाद में हत्या के सबूत नष्ट करने के लिए दंपति ने मृतक के शव को एक रस्सी और बडे से पत्थर से बांधकर कुएं में डाल दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हत्याकांड का खुलाशा करते हुए एएसपी ब्यावर मनीष सिंह चौधरी ने बताया कि 26 नवबंर को चांदातों की बैर गांव के एक कुएं से मिले ललित सिंह के शव प्रकरण को लेकर परिजनों की ओर से दी गई. शिकायत और कुछ संदिग्ध लोगों के नाम बताए जाने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की. एएसपी चौधरी ने बताया कि जांच के दौरान मृतक ललितसिंह की जीवनशैली के अंतिम समय की उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए जांच शुरू की. इस दौरान पाया कि मृतक ललितसिंह का पिछले दिनों यहीं के निवासी श्याम सिंह से झगड़ा हुआ था. 


विवाद का मुख्य कारण मृतक ललित सिंह द्वारा श्याम सिंह की पत्नी कांतादेवी को परेशान करना रहा था. इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने श्यामसिंह और उसकी पत्नी कांतादेवी से पूछताछ की. दोनों ने ललितसिंह की हत्या करना कबूल कर लिया. पूछताछ के दौरान आरोपी श्यामसिंह ने बताया कि 19 नवंबर की रात को मृतक ललित सिंह शराब के नशे में धुत्त होकर उनके घर पहुंचा और उसकी पत्नी कांतादेवी के साथ छेड़छाड करने लगा. 


श्यामसिंह ने बताया कि ललितसिंह की हरकतों का विरोध करने लिए उसे धकेलना का प्रयास किया. और उसका जबड़ा उसके हाथ में आ गया. जिससे की उसका मुंह और नाक बंद हो गया. दम घुटने से उसकी मौत हो गई. उन्होंने आनन-फानन में लाश को ठिकाने लगाने और हत्या के सबूत नष्ट करने के लिए शव को एक सिरे को रस्सी से बांधकर तथा उसके दूसरे छोर पर बडा सा पत्थर बांधकर पास ही में स्थित एक कुएं में धकेल दिया. ललितसिंह हत्याकांड की जांच टीम में एएसपी मनीष सिंह चौधरी, टाटगढ़ थानाधिकारी गिरधारीसिंह, हैड कांस्टेबल कानाराम, शेरसिंह, गोपीराम, श्रीमती अमृता, मोहितसिंह, पिंटूलाल, रिछपाल, धवल कुमार, बन्नालाल, राजेश और नरेन्द्रसिंह शामिल है.


Reporter- Dilip Chouhan


यह भी पढे़ं- शादी समारोह में गई युवती को क्यों दिया एक लाख रुपए का चेक, जानकर दंग रह जाएंगे आप