Nasirabad: अजमेर के नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के सबसे राजकीय सामान्य चिकित्सालय में वाहनों की पार्किंग सुविधा नहीं होने के कारण मुख्य द्वार के निकट
अव्यवस्थित वाहनों से यातायात अवरूद्ध होने से रोगी और उनके परिजन परेशानियां उठाने के लिए विवश हैं. इतना ही नहीं बल्कि अस्पताल की अघोषित पार्किंग स्थल पर वाहन चोरों की पौ बारह हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजकीय सामान्य चिकित्सालय नसीराबाद परिसर के बाहर अघोषित पार्किंग से मुसीबतें बढ़ने लगी है. बिना चौकीदार के बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों को चोरी करना चोरों के लिए आसान हो रहा है. वाहन चोरी होने के भय से जल्दबाजी में मरीज और परिजन डॉक्टर से उचित परामर्श भी नहीं ले पा रहे हैं. वाहन चोरी होने पर वाहन मालिकों को आर्थिक क्षति उठाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. 


इन दिनों मौसमी बीमारियों के कारण मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ रही है. ऐसे में पार्किंग सुविधा नहीं होने से वाहन फुटपाथ और सड़क तक खड़े कर दिए जाते हैं, जिसके चलते अवरूद्ध यातायात से राहगीरों को सड़क पर परेशानियां उठाने के लिए विवश होना पड़ता है. ऐसे मे हादसों का अंदेशा हर वक्त बना रहता है. इसी के साथ ही जाम लगने की स्थिति निरंतर बनी रहती है. 


चिकित्सालय के नजदीक सुभाष गंज धानमंडी, स्कूलें, बस स्टैंड और सरकारी दफ्तर होने के कारण वाहनों का अधिक आवागमन रहता है, जिससे यातायात बांधित होना कोढ में खाज साबित होता रहता है. इसके कारण समय की बर्बादी और विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है. इन मुसीबतों से नगरवासियों में रोष के आसार दृष्टिगोचर होने लगे हैं. 


चिकित्सालय के बाहर छावनी परिषद की भूमि होने के कारण उस स्थान पर पार्किंग सुविधा के लिए छावनी परिषद की इजाजत जरूरी है. इसी के कारण नगरवासियों ने अस्पताल के मुख्य द्वार के सड़क किनारे और अनाज मंडी मार्ग के सडक किनारे छावनी परिषद से पार्किंग सुविधा आरंभ करने की मांग की गई है. 


इस संदर्भ में शहर के गणमान्य व्यक्तियों संदीप अग्रवाल, निहालचंद बडजात्या आदि ने प्रशासन से मांग की कि चिकित्सालय परिसर के बाहर व्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था के लिए ठेका देकर समस्याओं का निस्तारण कराया जाए. ताकि इससे होने वाली समस्याओं पर अंकुश लगाया जा सकें. उन्होने बताया कि इससे वाहन की चोरी, यातायात अवरूद्ध होने, अस्पताल में आने जाने वाले रागियों को परेशानियों आदि से निजात मिलेगी और प्रशासन को राजस्व आय और एक परिवार को रोजगार भी मिल सकेगा. 


अजमेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी


Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट