प्री वेडिंग शूट के लिए राजस्थान के स्वीटजरलैंड से बेहतर कुछ नहीं, फ्री और सुंदर

Pre Wedding Shoot : आजकल प्री वेडिंग शूट का जमाना है. शादी से पहले प्री वेडिंग शूट के लिए कपल्स खूबसूरत जगहों की तलाश रहते हैं. ऐसी ही एक प्री वेडिंग शूट डेस्टीनेशन है राजस्थान का स्वीटजरलैंड, किशनगढ़. यहां की गयी फोटोग्राफी के बाद आप असली स्वीटजरलैंड को भूल जाएंगे.

प्रगति अवस्थी Mon, 23 Jan 2023-10:34 am,
1/4

प्री वेडिंग शूट के लिए बेहतरीन

राजस्थान के अजमेर का किशनगढ़, कई बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों में दिख चुका है. हालांकि फिल्मी पर्दे पर ये स्वीटरलैंड दिखाया जाता है. किशनगढ़, दरअसल मार्बल सिटी है. जिसे डम्पिंग यार्ड भी कहा जाता है. यहां एक से एक सुंदर मार्बल और उनकी कारीगरी देखने को मिलती है.

2/4

मून लैंड ऑफ राजस्थान

इस जगह पर मार्बल का काटने के बाद फेंके जाने वाले यार्ड के तौर पर जाना जाता था. अब ये जगह सबकों पसंद है. फेंके गए मार्बल, सफेद बर्फ के पहाड़ जैसे लगते हैं और उनके आगे जमा पानी,इसकी खूबसूरती को और बढ़ा देता है. सालों से जमा हो रहे मार्बल यहां सफेद पठार जैसे दिखते हैं. जहां कई लोग अब वीडियोग्राफी और फोटो शूट के लिए आने लगे हैं. टूरिस्ट के बढ़ने के चलते इलाके में रोजगार बढ़ा है.

3/4

एंट्री से पहले लेनी होती है परमिशन

एंट्री से पहले लेनी होती है परमिशन यहां जाने के लिए पहले आईडी कार्ड से आपका पास बनेगा और कुछ फॉर्म को भराया जाएगा. जिसके बाद आप यहां एंट्री ले सकते हैं. जो लगभग फ्री

4/4

कैसे पहुंचे और क्या है एंट्री की प्रोसेस

राजस्थान के अजमेर से 30 किलोमीटर और जयपुर से 103 किलोमीटर दूर किशनगढ़ डंपिंग यार्ड अजमेर से आधा घंटा और जयपुर से 2 घंटे की दूरी पर है. जहां सुबर 10 से शाम 5 बजे तक शूट किया जा सकता है. प्रति व्यक्ति 50 रुपये देकर एंट्री करायी जा सकती है. यहां शूट का सबसे बेहतरीन समय है

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link