Beawar: विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर ब्यावर सिटी थाना परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस पौधारोपण कार्यक्रम में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश बुलाकीदास व्यास अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश संख्या दो संजय कुमार मीणा, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट महावीर सिंह चारण और थाना अधिकारी सुरेंद्र सिंह जोधा द्वारा पौधारोपण किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इस अवसर पर तालुका अध्यक्ष बुलाकीदास व्यास ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि पृथ्वी के पर्यावरण को बचाना है क्योंकि यह हम सभी का कर्तव्य है. सभी को अपने जीवन में ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करने की आवश्यकता है. प्रदूषण रहित पर्यावरण हेतु कम से कम प्लास्टिक का उपयोग करना चाहिए और पेड़ पौधों को बचाने के लिए जल संरक्षण भी अति आवश्य है क्योंकि पेड़ पौधों से ही हमे जीवनदायी ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है.


इस अवसर पर पर पैरा लीगल वालंटियर संजय सिंह गहलोत द्वारा उपस्थित जन को पर्यावरण संरक्षण का महत्व बताते हुए जानकारी दी कि वर्तमान में पृथ्वी का तापमान बढ़ता जा रहा है जिसका मुख्य कारण वनों का विनाश और पेड़ों की कटाई है. हमें अपने जीवन में कम से कम एक वृक्ष लगाकर उसकी देखभाल करना चाहिए साथ ही जल संरक्षण के लिए कम से कम पानी का उपयोग करने की भी जानकारी दी.


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें