Pushkar: अजमेर के पुष्कर में स्थित विश्व प्रसिद्ध जगत पिता ब्रह्मा जी की पहली पत्नी सुहाग दात्री मां सावित्री के वार्षिक मेले के दौरान दर्शनों हेतु ऊंची पहाड़ी पर लाखों की संख्या में सुहागिन महिलाएं दर्शन करने पहुंचती हैं, लेकिन फिलहाल जिस प्रकार की व्यवस्था है. उससे इन महिलाओं को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिलाओं के लिए दर्शन हेतु आवश्यक सुविधाओं की मांग को लेकर मां सावित्री सेवा समिति के सदस्यों ने आज उपखंड अधिकारी सुखराम पिंडेल से मुलाकात कर सावित्री माता के मेले के लिए उचित सुविधाओं की मांग की है. हर वर्ष की भांति सावित्री माता मेला दिनांक 2 सितंबर से 4 सितंबर तक भरा जाएगा. 


इस मेले में महिला श्रद्धालु अधिक संख्या में दूर-दराज से आती है. उनकी सुरक्षा व्यवस्था हेतु ज्ञापन के माध्यम से निवेदन किया कि मेले में पर्याप्त महिला सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराएं. 


यह भी पढ़ेंः अजमेर में 22 साल बाद गोविंदगढ़ बांध लबालब, पानी की चादर के लिए जान जोखिम में डाल रहे लोग


रोपवे से यात्रियों की सुरक्षित आवागमन की व्यवस्था हो. नगर पालिका द्वारा लाइट की सुचारू व्यवस्था हो. नगर पालिका द्वारा अस्थाई शौचालय की व्यवस्था हो. असामाजिक तत्वों की रोकथाम की मांग भी की गई है. इस दौरान मां सावत्री सेवा समिति के पदाधिकारी और मंदिर पुजारी कमल पाराशर मौजूद रहे. 


अजमेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


IAS अतहर आमिर ने अपनी बेगम के साथ शेयर की फोटोज, लिखा- मैं और मेरी महरीन


Aaj Ka Rashifal : आज गुरुवार को मिथुन को होगा फायदा, कन्या को मिलेगा सरप्राइज