Rajasthan Assembly Election 2023: कई बार होता है, हम काम की वजह से या घर के बाहर होने की वजह से वोट नहीं डाल पाते हैं, 
लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं, वहीं कुछ लोग वोट डालने के लिए टाइम तो निकाल ही लेते हैं.ऐसी ही एक तस्वीर अजमेर से आई है.जहां एक जोड़े ने अपनी बेटी के कन्यादान कार्यक्रम से पहले मतदान करके लोकतंत्र का फर्ज निभाया है. फिर अपने माता-पिता होने का फर्ज निभाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि लोकतंत्र की ये खूबसूरत तस्वीर बोरज गांव में दिखी है.दो बेटियों की शादी को बीच में छोड़ वोट देने पहुंचे.लेकिन मेहमान नवाजी को बीच में छोड़ पहले वोट देने आए हैं. 


नए 80 हजार महिलाओं के नाम जोड़े गए हैं


राजस्थान में इस बार 70 हजार से अधिक नवविवाहिता 25 नवम्बर को मतदान कर पहली बार ससुराल में वोट कर विधायक चुनेंगी.  मतदाता सूची में अंतिम दौर में नए 80 हजार महिलाओं के नाम जोड़े गए हैं.


उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे


राजस्थान के कुल 51,890 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है. 5 करोड़ 26 लाख 90 हजार 146 मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. 18-30 आयु वर्ग के 1,71,99,334 युवा मतदाता मतदान करेंगे, जिनमें 18-19 आयु वर्ग के 22,61,008 नए मतदाता शामिल हैं. 200 में से 199 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा.


विशेष कवायद ने इस बार रंग लाई


 दरअसल, शादी के बाद ससुराल चली जाने वाली महिलाओं का मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर विशेष ध्यान नहीं होता. ना तो लड़की के माता-पिता ख्याल रखते और ना ही ससुराल वाले. लेकिन निर्वाचन आयोग की विशेष कवायद ने इस बार रंग लाई. निर्वाचन आयोग ने इन महिलाओं सहित उन सभी मतदाताओं को जोड़ने की पहल की जो है मतदाता सूची में नए स्थान पर नाम जुड़वाने से वंचित रह गये.


Reporter- Abhijeet Dave


ये भी पढ़ें- Rajasthan Chunav: राजस्थान में इन जगहों पर मतदान का बहिष्कार, कहीं मारपीट तो कहीं हुआ विवाद