Rajasthan News: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 14 मई 2023 को 111 पदों के लिए आयोजित राजस्व अधिकारी ग्रेड सेकंड एवं अधिशासी अधिकारी वर्ग चतुर्थ स्वायत शासन विभाग प्रतियोगी परीक्षा 2022 को निरस्त करने का फैसला लिया है. साथ ही इसका दोबारा आयोजन अगले साल 23 मार्च को करने का फैसला लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस परीक्षा में 1,96,483 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे. इस मामले में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर नकल और अनुचित साधन का प्रयोग करने के साथ परीक्षा में गड़बड़ी के मामले सामने आए. जिसे लेकर अलग-अलग थाना क्षेत्र में कई मामले दर्ज किए गए थे.



मामले में SOG की ओर से भी जांच शुरू की गई. कई लोगों की गिरफ्तारी इस मामले में की गई. जिसमें सामने आया की इस परीक्षा के दौरान परीक्षा पर सुरक्षा व नकल रोकने को लेकर सुचिता का पूर्ण अभाव रहा.



कई अभ्यर्थियों ने ब्लूटूथ से नकल की गई. इस संबंध में दर्ज किए गए मुकदमे में अपराध प्रमाणित पाए जाने पर स्पष्ट हुआ और इस मामले में SOG की ओर से भी गड़बड़ी की शिकायतों की पुष्टि करते हुए RPSC को जानकारी दी गई जिसके चलते RPSC ने राजस्व अधिकारी ग्रेड सेकंड एवं अधिशासी अधिकारी वर्ग चतुर्थ शासन विभाग परीक्षा 2022 को रद्द कर दिया गया है. अब यह परीक्षा अगले साल 23 मार्च को होगी. 



वहीं 23 मार्च को होने वाली जनसम्पर्क अधिकारी परीक्षा अब 17 मई को होगी. वहीं अभी तक सरकार ने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिया है.