Beawar: ग्राम पंचायत दुर्गावास में ग्रामस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जन सुनवाई में उपखंड अधिकारी राहुल जैन ने शिरकत की है. जन सुनवाई कार्यक्रम में ग्राम पंचायत क्षेत्र के कई ग्रामीणों ने उपस्थित होकर अपनी विभिन्न प्रकार की समस्याओं से एसडीएम जैन को अवगत कराया है. इस दौरान 14 परिवाद प्राप्त हुए. एसडीएम जैन ने प्राप्त 14 परिवादों में 7 का मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों के सामंजस्य के साथ निस्तारण करवाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेष सात परिवादों को संबंधित विभागों के जिम्मेदार अधिकारियों को भिजवाया और शीघ्र ही उनका भी निस्तारण करने के निर्देश दिए. इस मौके पर उपखंड अधिकारी ने गांव जल जीवन मिशन के तहत डाली गई पेयजल लाइनों का निरीक्षण किया, जहां पर पाया कि ठेकेदार द्वारा खुदाई के बाद पुन: मिट्टी नही भरी है, जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 


यह भी पढ़ें - आखिर क्यों कहा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कि नौ महीने में तो बच्चा भी पैदा हो जाता है ?


इस हेतु ठेकेदार को मौके पर बुलाकर शीघ्र ही खोदी गई लाइनों में मिट्टी डालने के स्पष्ट निर्देश दिए. जन सुनवाई के पश्चात एसडीएम जैन ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दुर्गावास का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान विद्यालय में कुछ कमियां पाई गई, जिन्हें शीघ्र ही दूर करने के लिए संस्था प्रधान को निर्देशित किया गया. 


निरीक्षण के दौरान पाया कि स्कूल में ट्यूब लाइट के स्थान पर जगह-जगह यलो वल्ब लगे हुए है, जिससे बच्चों की आंखों पर असर पड़ता है. उन्हें भी बदलने के लिए संस्था प्रधान को आदेशित किया गया. निरीक्षण के दौरान एसडीएम जैन ने विद्यालय के बच्चों से बातचीत करते हुए चुप्पी तोडो-खुलकर बोलो अभियान के तहत सामाजिक कुरूतियों को दूर करने के लिए खुलकर बोलने के लिए प्रेरित किया है.


Reporter: Dilip Chouhan


अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


क्यों IAS टीना डाबी इंस्टा पर कह रही 'मारे हिवड़ा में नाचे मोर'? वायरल हुई कुछ खास फोटोज


Aaj Ka Rashifal : आज शुक्रवार को मेष को मिलेगा सरप्राइज, कन्या को मिल सकता है नया साथी


8 अगस्त को है पुत्रदा एकादशी, नि:संतान दंपति इस तरह करें पूजा, मिलेगी संतान