Ramlala Pran Pratishtha :  22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ब्यावर शहर में भी उत्साह का माहौल छाया हुआ है. शहर भर के विभिन्न मोहल्लों में मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी क्रम में रविवार को शहर के बलाड रोड स्थित कनेवरी माता मंदिर से क्षेत्रवासियों ने राम दरबार की भव्य झांकी के साथ कलश शोभायात्रा का आयोजन किया गया. कनेवरी माता मंदिर से आरंभ हुई राम दरबार शोभायात्रा में विभिन्न रंगीन परिधानों में सजी धजी 101 महिलाओं ने सिर पर मंगल कलश धारण कर भाग लिया.


बैंड बाजों पर रामधुनी के साथ आरंभ हुई शोभायात्रा के दौरान अश्व पर सवार युवक हाथों धर्म ध्वजा लेकर शोभायात्रा में आगे आगे चल रहे थे. शोभायात्रा के दौरान क्षेत्र के पुरुष भगवान श्री राम के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. कनेवरी माता मंदिर से आरंभ हुई शोभायात्रा के दौरान क्षेत्र में बच्चों ने विभिन्न स्वांग धारण कर भाग लिया.


ये भी पढ़ें- Ram Mandir News: 22 जनवरी से पहले दिवाली की तरह सजा डूंगरपुर, कई जगहों पर श्रीराम शोभायात्रा निकाली गई


शोभायात्रा में राम दरबार, हनुमान जी महाराज सहित अन्य झांकियों ने क्षेत्रवासियों का मनमोह लिया. कलश शोभायात्रा बलाड रोड से वार्ड के विभिन्न गलियों से होकर मकरध्वज बालाजी के मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई.


शोभायात्रा को मार्ग में जगह जगह पर क्षेत्रवासियों ने पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया. इस दौरान क्षेत्र की गलियां भगवान श्री राम के जयकारों से गुंजायमान हो गई. शोभायात्रा के मकरध्वज बालाजी मंदिर पहुंचने पर मंदिर महंत प्रकाश नारायण शास्त्री के सानिध्य में शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया गया.