Behror: केरल से कश्मीर की साइकिल यात्रा पर निकली अग्रिमा नायर का आज नारायणी देवी महिला महाविद्यालय में डॉ. नीलम यादव व छात्राओं ने स्वागत किया. इस मौके पर डॉ. नीलम यादव ने बताया कि अग्रिमा नायर 21 जून 2022 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कोच्चि से लद्दाख की एकल साइकिल यात्रा पर निकली है. अग्रिमा की साहसिक यात्रा ने साबित कर दिया कि महिलाएं हर क्षेत्र में नए कीर्तिमान बनाकर अपना वर्चस्व स्थापित कर रही है. आज समाज और राष्ट्र के उत्थान में महिलाओं की भूमिका अग्रणी है. अग्रिमा नायर ने महाविद्यालय की छात्राओं से संवाद कर योग पर विस्तृत चर्चा कर छात्राओं की सभी शंकाओं का समाधान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- राजनीति में जो होता है वो दिखता नहीं, जो दिखता है वो होता नहीं- सचिन पायलट


अलवर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


अग्रिमा ने इस यात्रा से जुड़े अनुभव छात्राओं से साझा किए तथा भारतीय संस्कृति को सहयोगात्मक संस्कृति बताया. उन्होंने कहा कि इस यात्रा का प्रमुख उद्देश्य भारत को स्वस्थ बनाना है. अग्रिमा ने बताया उनके पिता नागपुर में एक सैन्य नर्सिंग आफिसर हैं, जो उनकी प्रेरणा है. मेरी पहली एकल यात्रा पुणे से बेंगलुरु की थी. अग्रिमा ने लगभग 100 ट्रिप किए हैं तथा उनकी मां रीमा नायर भी उनका साथ देती है. अग्रिमा ने अपनी कॉलेज शिक्षा के दिनों के दौरान बेंगलुरु में बीमारियों के कारण योग सीखा. योग से उनकी शारीरिक समस्याएं पूरी तरह से दूर हो गई इन्होंने योग में मास्टर डिग्री ली है. मार्केटिंग मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री हासिल की है अब अग्रिमा न्यूरोसाइंस में पीएचडी कर रही है.


इस अवसर पर कॉलेज व्यवस्थापक डॉ. ओम प्रकाश यादव, पृथ्वीराज यादव, अजय सिंह, जगबीर यादव, रामरतन सूद, मनोज यादव, नितेश यादव, कृष्णकुमावत, राजकुमार सैनी, ओमवीर यादव, आकाश सैनी, इंदु यादव, पूजा यादव, अनूपमा यादव, सहित समस्त स्टाफ व गणमान्य लोग मौजूद रहे.