Alwar Beef Mandi case update : किशनगढ़बास गोकशी मामले को लेकर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने गोकशी मामले में पांच मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि किशनगढ़बास में गोकशी मंडी को लेकर प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajan lal Sharma)  लगातार पुलिस अब एक्शन मोड़ पर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी और बीफ मंडी के खुलासे के बाद ऐसा हड़कंप मचा कि प्रदेश की पुलिस प्रशासन तक नप गये. 


इसका नतीजा ऐसा रहा कि जयपुर रेंज के आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने किशनगढ़बास थाने के 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही इलाके के एसएचओ (SHO) समेत 38 को लाइन हाजिर कर दिया गया. इस मामले में एएसआई ज्ञानचंद, बीट कॉन्स्टेबल स्वयं प्रकाश, रविकात और हेड कॉस्टेबल रघुवीर को निलंबित किया गया है.


इधर पूरे मामले में पकड़े गए आरोपी जंगल में गोवंश के बीफ की मंदी को लगाया करते थे, इसमें कुल 13 टीमों का गठन कर करीब 200 पुलिसकर्मियों ने 38 संदिग्ध लोगो को गिरफ्तार किया था. जिसमें पुलिस को सफलता हाथ लगी है. एसपी अनिल बेनीवाल ने बताया की पुलिस लगातार दबिश देने में लगी हुई है.


गोकशी मामले में जो भी लिप्त होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी, अभी भी पुलिस जंगल में गोवंश को तलाशने में लगी हुई है.


वहीं गोकशी के साथ विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है.  सरकारी जमीन पर कब्जा कर बैठे लोंगो को विद्युत विभाग ने कनेक्शन दिए हुए है जिसको लेकर वन मंत्री संजय शर्मा ने AEN को फटकार लगाई है और तुरंत प्रभाव से सभी बिजली के कनेक्शन काटने के आदेश दिए है.


साथ ही गो तस्करी में शामिल लोगों के अवैध निर्माण और बिजली चोरी करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए.