Karni Mata Fair: सोमवार से शारदीय नवरात्रों की शुरूआत हो चुकी हैं. घरों और मंदिरों में मुहूर्त के अनुसार घट स्थापना की जा चुकी है. वहीं अलवर में बाला किला की करणी माता का मेला भी आज से शुरू हो गया है जो 4 अक्टूबर तक चलेगा. मेले में  श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने सुविधा कई  सुविधाएं दी हैं. मंदिर में दर्शन के लिए मेला कमेटी ने टाइम निर्धारित किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - राजस्थान कांग्रेस में खुलेआम बगावत, आलाकमान को अनसुना कर, मंत्री शांति धारीवाल के घर पर विधायकों की बैठक


 नवरात्रा के पहले पहले  दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप शैलपुत्री की पूजा अर्चना के साथ घट स्थापना की गई. जो  9 दिन के होंगे. नवरात्रों में प्रशासन के जरिए सुबह 5 से रात 8:30 तक करणी माता के दर्शनों का समय निर्धारित किया गया है.


सदर पुलिस थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि मेले को देखते हुए पुलिस  के जरिए पूरा बंदोबस्त किया गया है. मेले में पुलिस नाके बनाए गए हैं. बैरिगेडिंग लगाकर व्यवस्थाएं दुरुस्त की गई हैं. उन्होंने बताया कि करणी माता मेले में किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी नहीं हो इसलिए हर वक्त पुलिस तैनात की गई है.


वहीं, करणी माता मंदिर के पुजारी घनश्याम शर्मा ने बताया कि मंदिर में सोमवार सुबह 6:30 बजे घट स्थापना की गई. उसके बाद पूजा अर्चना कर हवन किया गया. मेला स्थल पर और मंदिर में सरकार की ओर से टेंट बिजली पानी सहित अन्य सभी सुविधाएं दी गई हैं .आज नवरात्रे का पहला दिन है इसलिए अपने अपने समय और मुहूर्त के अनुसार घरों में घट स्थापना की जा रही हैं. अभी सुबह मंदिरों में श्रद्धालुओं की संख्या कम है लेकिन दोपहर बाद 9 दिन तक मंदिर में लगातार श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जाएगी. जहां जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के लिए रात्रि 8 बजे मंदिर दर्शन का समय निर्धारित किया गया है. वही मंदिर रात 11:00 बजे तक खुला रहेगा.


खबरें और भी हैं...


Rajasthan Crisis Live : राजस्थान कांग्रेस के 92 MLA का इस्तीफा, आलाकमान ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को बुलाया दिल्ली, देखिए पल पल की अपडेट