Alwar: अलवर रैणी थाना क्षेत्र गांव पलवा निवासी वृद्ध को पेंशन राशि बढ़वाने का झांसा देकर उसकी सवा 4 बीघा जमीन बेचकर रकम हड़पने के मामले में मामले में और आरोपियों को गिरफ्तार करने व रजिस्ट्री को निरस्त करने की मांग को लेकर काफी संख्या में ग्रामीण एसपी कार्यालय पहुंचे और पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई गई. वहीं पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसान नेता गोकुल ने बताया राजगढ़ क्षेत्र के 85 वर्षीय वृद्ध जगना राम प्रजापत की गांव खरखड़ा में खातेदारी की भूमि है ,पति पत्नी दोनों वृद्ध है बेटा दिव्यांग जबकी बेटी जन्म से नेत्रहीन है. गांव डाबला मीणा निवासी परिचित सुखराम बेरवा उसे और बेटी को पेंशन राशि बढ़वाने का झांसा देकर राजगढ़ और रेनी तहसील ले गया और कागजों पर अंगूठा लगवा लिया. जब जगना राम के बेटे दुर्गा प्रसाद ने कागजात दिखाने को कहा तो आरोपी सुखराम बिना कुछ कहे चला गया , इस पर बुजुर्गों के पुत्र दुर्गा प्रसाद ने ईमित्र पर जाकर जांच की तो धोखाधड़ी से जमीन को बेचने का पता चला.


मामले में सुखराम बैरवा, अजय यादव राहुल दीक्षित और तहसीलदार ने मिलीभगत कर बेचान नामा करवाया जबकि जमीन का बेचान ही नहीं हुआ. वहीं बेचान से मिले 5 लाख 36 हजार के चेक से बैंक खाते में डालकर ट्रांसफर करवा लिए. यह राशि भी आरोपी सुखराम ने अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर करवा दी हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज जांच कर शुरू कर दी तो वहीं एसपी से मामले में तुरंत कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कहीं गई.