Alwar news: अलवर में कोरोना संक्रमण फिर से पैर पसारने लगा है शनिवार को भी अलवर में दो महिलाओ सहीत 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए है. 21 मार्च के बाद अब तक करीब चार दर्जन मरीज सामने आ चुके है इसमे पिछले दिनों तीन मार्च को एक बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गयी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिकित्सा विभाग के अनुसार बीते शनिवार को कोरोना के 11 नए रोगी मिले हैं. इसमें अलवर शहर में पांच मरीज मिले है जिसमे एक 16 वर्षीय बालक और एक 90 साल की बुजुर्ग महिला भी शामिल है , इसी तरह जिले के गोविन्दगढ़ ,रामगढ ,यूपीएचसी लक्ष्मणगढ़ ,,बोलनी किशनगढ़ और ढा में 6 मरीज पाए गए है .


कोरोना के नए मामले देखते हुए चिकित्सा विभाग की ओर से जांच की संख्या बढ़ाई गई है. सामान्य अस्पताल की ओपीडी में पिछले कुछ समय से बुखार व खांसी-जुकाम के मरीज अधिक आ रहे हैं. ऐसे में अस्पताल प्रशासन की ओर से संदिग्ध मरीजों का रेपिड एंटीजन टेस्ट व आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है. इसके साथ ही ऑपरेशन के सभी मरीजों की कोरोना जांच कराई जा रही है. कोरोना के रोगी मिलने के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गाइड लाइन की पालना के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही जिले भर में गठित 3300 रेपिड रेस्पोंस टीमों को फिर से सक्रिय किया गया है. विभाग की ओर से संक्रमित मरीज के आसपास के क्षेत्र का सर्वे कराकर संक्रमित मरीज के परिवारों के सेंपल लिए जा रहे हैं.


डिप्टी कन्ट्रोल डॉ विजय चौधरी ने बताया कोरोना की तैयारियों को लेकर चिकित्सा एंड स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह आश्वस्त है पर्याप्त रूप से व्यवस्थाएं सुनिश्चित है , साथ ही उन्होंने आमजन से अपील की है कि लोग मास्क का उपयोग करे और सोशल डिस्टसिंग की पालना करे .
बीमार होने पर समय से डॉक्टर के पास पहुंच कर अपना इलाज कराएं.


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में  पीएनजी और सीएनजी की दरों में कमी, 9 अप्रैल से लागू नई दरें