Ramgarh News: रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग बेटी के किडनैप का मामला सामने आया. इस मामले में नाबालिग बेटी के पिता ने 21 सितंबर को रामगढ़ थाने पर अपहरण का मामला दर्ज कराया था. रिपोर्ट में बताया कि 20 सितंबर को अपने बेटे और पत्नी के साथ सुबह बाजरे की कटाई की मजदूरी पर तीनों गए थे. गांव का एक आदतन अपराधी युवक विनोद कुमार उनके घर में घुसकर उसकी बेटी का अपहरण कर ले गया. साथ ही घर में रखें 37 हजार की नगदी और कीमती आभूषण चोरी कर ले गया.


 

पुलिस ने दी गई रिपोर्ट के आधार पर अपहरण व चोरी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था. लेकिन मुकदमे को दर्ज हुए 3 दिन हो जाने के बाद भी बेटी का कोई सुराग नहीं मिला. तो मंगलवार को पीड़ित परिवार ग्रामीणों के साथ रामगढ़ डीएसपी ओमप्रकाश बिश्नोई के पास पहुंचा था. डीएसपी से कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन बुधवार को दोपहर बाद रामगढ़ विधानसभा के भीम आर्मी व दलित समाज के सैकड़ो लोग इसी मामले को लेकर रामगढ़ नगर पालिका में इकट्ठे हुए. लेकिन जांच अधिकारी रामगढ़ डीएसपी ओमप्रकाश बिश्नोई जयपुर कोर्ट की एविडेंस पर गए थे. इसलिए नारेबाजी करते हुए रामगढ़ थाने पहुंचे और थाने में धरने प्रदर्शन पर बैठ गए. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 

 

थानाधिकारी सवाई सिंह के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ. थानाधिकारी सवाई सिंह ने आश्वासन दिया कि पुलिस इस मामले में गहनता से जांच कर रही है. जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा. जाटव समाज के नेता पूर्व सरपंच महेंद्र कृष्णन ने बताया कि दलित नाबालिक बेटी का अपहरण कर लिया गया. लेकिन मुकदमे को दर्ज हुए चार दिन हो चुके हैं. पुलिस की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया .इसलिए दलित समाज के सभी लोग इकट्ठा होकर थाने में पहुंचे और थानाधिकारी से मांग की कि इस मामले का जल्द से जल्द खुलासा किया जाए और आरोपी युवक को गिरफ्तार किया जाए. 


आरोपी युवक ने एक महीना पहले ही पीड़ित परिवार के व्यक्ति पर जानलेवा हमला किया था. उस मुकदमे में भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है. इसलिए आरोपी का हौसला बुलंद हो गया और उसने यह कृत्य किया है. साथी ही चेतावनी दी की यदि दो दिन के अंतराल में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. तो मजबूरन दलित समाज को बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा. जिसका जिम्मेदार पुलिस प्रशासन होगा.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!