Alwar News: अलवर जिला परिषद में जिला स्तरीय साधारण सभा की बैठक जिला परिषद सभागार में आज आयोजित की गई. जिसमें कलेक्टर एसपी के ना पहुंचने पर जिला पार्षद ने विरोध जताया. उनका कहना है जब अधिकारी नहीं आएंगे. तो हमारी सुनने वाला कौन है. जिला प्रमुख बलबीर सिंह छिल्लर का कहना था. इस बैठक में जनता के कई मुद्दे उठाए गए. 

 

बिजली पानी और अन्य समस्याओं के मुद्दे भी उठाए गए. बैठक में नरेगा की भी समस्याएं जिसमें शिकायत मिलने पर xen नरेगा को हटा दिया गया .जिला प्रमुख ने अलवर के सीएमएचओ की भी दिशा निर्देश दिए की मौसमी बीमारी काफी बढ़ रही है. इसके तहत वह नगर निगम से कहकर पूरे शहर में फॉगिंग करवाए. जिससे कोई भी बीमारी उत्पन्न ना हो पाए. बैठक के दौरान जनप्रतिनिधि व जिला पार्षद के बीच भी हंगामा हो गया. 

 

एक जन्म प्रतिनिधि ने कहा कि अलवर सांसद भूपेंद्र यादव यहां पर नहीं आए. उस पर जिला प्रमुख ने कहा कि मैं यहां बैठा हूं .भाजपा से तो उनके यहां पर क्या काम है. देश का काम कर रहे है. .हंगामा काफी देर तक चलता रहा .उसके बाद शांत हुआ. बैठक में आई भरतपुर सांसद संजना जाटव का कहना था. जब यहां पर कोई मीटिंग होती है. तो हमको नहीं बुलाया जाता . मेरे पास तीन जिले हैं. भरतपुर, डीग ,अलवर में तीनों जिलों की जिम्मेदारी संभालती हूं .लेकिन अलवर में मेवात बोर्ड की मीटिंग हुई. उसमें मुझे नहीं बुलाया गया .क्या यहां के अधिकारी जनप्रतिनिधि को कुछ भी नहीं समझते या समझना चाहते नहीं है .वहीं अधिकारियों ने कहा कि आगे से ऐसा नहीं होगा.

 

सबको सूचना दी जाएगी. भरतपुर सांसद सजना जाटव का कहना है की कठुमर हाईवे पर अवैध रूप से शराब की ब्रांच चलती है. लेकिन कई बार आबकारी को शिकायत करने के बाद भी वह लोग जनप्रतिनिधियों का फोन नहीं उठाते हैं. उनका कहना है इस पर सख्त कार्रवाई करें.

 

मुंडावर विधायक ललित यादव ने कहा मीटिंग में आते है और चाय नाश्ता करके चले जाते हैं. अधिकारी तो मिलते ही नहीं है. जिला परिषद की बैठक के दौरान मुंडावर विधायक ललित यादव ने कहा जिला परिषद की बैठक जब भी होती है, तो हंगामा तो होता ही है और आज बैठक में कलेक्टर एसपी नहीं आने से वह उनकी शिकायत आगे भी करेंगे. जब अधिकारी नहीं आएंगे तो उनको हम क्या समस्या बताएंगे. जो वह आगे भेज पाएंगे .जिससे जनता की मदद हो सके. उन्होंने कहा यह बैठक होती है .तो सिर्फ चाय नाश्ते के लिए होती है .चाय नाश्ता मिल जाता है. और सब चले जाते है. .इस बैठक का कोई भी मतलब नहीं है.

 

भरतपुर सांसद संजना जाटव ने कठुमर विधायक रमेश खींची पर कठुमर में ही सरपंचों द्वारा लाखों रु की माला पहनने का आरोप लगाया है. इस बात पर बैठक में दोबारा हंगामा हो गया. सांसद का यह भी कहना था कि कलेक्टर मेरा फोन भी नहीं उठाती है .जब वह जन प्रतिनिधि का फोन नहीं उठाती. तो आम जनता का क्या हाल होता होगा. उन्होंने कहा डबल इंजन की सरकार है. काम कुछ भी नहीं होगा.

 

कठूमर विधायक रमेश खींची द्वारा बताया गया मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप गलत है. मैं मानता हूं सरपंच आए थे. मैंने पैसे गिने नहीं. कितने की माला लेकर आए थे. मैंने माला पहनी और तुरंत सरपंचों को माल वापस कर दी थी .लेकिन इस तरह बैठक में राजनीति करना उनका शोभा नहीं देता. हम जनता के काम के लिए बैठे हैं.

 

अलवर के जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर ने इस मामले में कहा कि बैठक शांतिपूर्ण हो चुकी है. कई एजेंडे हमारे सामने आए हैं. हमने सबको सुना है और जो भी अधिकारी आज मीटिंग में नहीं आया है. उनको नोटिस देकर उन पर कार्रवाई की जाएगी.