Alwar News: राजस्थान के अलवर में कट्टे की नोक पर नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म के आरोपियों को मरते दम तक की सजा सुनाई गई है. हथियार के बल पर तीन युवकों ने नाबालिग की आबरू लूटी थी. अब कोर्ट ने त्वरित सजा सुनाते हुए आरोपियों को मरते दम तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जानकारी के अनुसार, पॉस्को कोर्ट संख्या 1 के जज ने एक गैंगरेप के मामले में तीन आरोपियों को मरते दम तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही प्रत्येक पर 34 हजार रुपए का जुर्माना लगाया. न्यायालय ने पीड़िता को जुर्माने की राशि और सहायता स्वरूप 5 लाख रुपए प्रतिकर भी देने के आदेश दिए हैं. 



सरकारी वकील रोशनदीन खान ने बताया कि बड़ौदामेव थाने इलाके की 11 वी कक्षा की एक नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया. मामले में न्यायालय के समक्ष 29 गवाह और 42 दस्तावेज के साथ एफएसएल रिपोर्ट व अन्य जरूरी जांच की रिपोर्ट भी पेश की गई. सभी रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई.



सरकारी अधिवक्ता ने बताया कि पीड़िता रात्रि को शौच करने के लिए गई हुई थी. इस दौरान पड़ोस के गांव में रहने वाले तीनों युवक घात लगाए बैठे थे. नाबालिग को पकड़कर दूसरे खेत में ले गए, जिनमें अनिल, प्रदीप, सूरज ने हथियार के बल पर खेत में ले जाकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया. इस पर न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए सजा के साथ प्रत्येक आरोपी पर 34 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.



पढ़ें क्राइम की एक और खबर


पड़ोसी ने बेटी से कई बार किया रेप, थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुए रो पड़ा बेचारा बाप


सरदारशहर पुलिस थाने में ग्रामीण क्षेत्र की एक युवती के साथ कई बार जबरन दुष्कर्म करने के आरोप में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के एक व्यक्ति ने मामला दर्ज करवाया है कि मेरा पड़ोसी ढाणी बनाकर खेत में रहते हैं, और मैंने भी खेत में काश्त के समय ढाणी बना रखी है, जिसमें परिवार सहित निवास करता हूं. 



पड़ोसी के लड़के का हमारी ढाणी में आना जाना है. इस वजह से मेरी पुत्री को पड़ोसी के लड़के ने प्रेम जाल में फंसा लिया. 3 सितंबर को सुबह करीब 10 मेरी पुत्री कॉलेज जाने को कहकर गई थी, जो शाम तक घर वापस नहीं लौटी. तब हमने पुलिस थाने में गुमशुदगी भी दर्ज करवाई. अगले दिन हमें पता चला कि मेरा खेत पड़ोसी का लड़का भी अपनी ढाणी से गायब है और उसका फोन भी बंद आ रहा है. तब मैंने पुलिस थाने में इस बात की जानकारी दी. 



हमें पुलिस द्वारा पता चला कि पड़ोसी का लड़का और मेरी बेटी गुजरात में है. 13 सितंबर को मैंने अपने गांव के एक व्यक्ति को सूचना दी, जो गुजरात में काम करता है. तो उसने मेरी पुत्री और मेरे खेत पड़ोसी के लड़के को अपने साथ वालों की मदद से अपने पास रोक लिया. मेरा भाई अपने साथ कुछ लोगों को लेकर गुजरात पहुंचे, जहां पर खेत पड़ोसी का लड़का और मेरी पुत्री को लेकर 15 सितंबर को गांव पहुंचे. जहां पर हमने खेत पड़ोसी के लड़के को उसके घर वालों और सरपंच की मौजूदगी में सुपुर्द कर दिया. मेरी पुत्री काफी डरी सहमी हालत में थी तो हमने दो दिन बाद दिलासा देकर सारी बात पूछी तो मेरी पुत्री ने रोते हुए बताया कि जब वह करीब 16 साल की थी तबसे खेत पड़ोसी के लड़के की उस पर बुरी नजर है. वह आए दिन ढाणी में उसे अकेला पाकर छेड़छाड़ करता. 



19 सितंबर 2021 को मैं शहर गया हुआ था और मेरी पत्नी मेरे भाई की ढाणी में गई हुई थी. तब मौका पाकर खेत पड़ोसी का लड़का हमारी ढाणी में बने झोपड़ी में जबरदस्ती घुस गया और दोपहर में मेरी पुत्री के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया और अपने मोबाइल में नग्न अवस्था में कुछ फोटो खींच लिए और वीडियो बना लिए और धमकी दी कि अगर इस बारे में किसी को बताया तो यह फोटो और वीडियो गांव के लड़कों के मोबाइल में वायरल कर दूंगा. उस समय मेरी पुत्री काफी डर गई और डर के मारे किसी को कुछ नहीं बताया, जिससे खेत पड़ोसी के लड़के के हौसले और बढ़ गए और मेरी पुत्री के अकेलेपन का फायदा उठाकर कई बार उसके साथ दुष्कर्म कर चुका है और वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी देता है. 



मेरी पुत्री ने 2022 में कॉलेज मैं प्रवेश किया तो मेरे खेत पड़ोसी का लड़का बाइक लेकर पीछे आता और मेरी पुत्री को परेशान करता. अब से करीब डेढ़ वर्ष पूर्व मेरी पुत्री को कांग्रेस सरकार की ओर से एक स्मार्टफोन मिला, जिसके मोबाइल नंबर खेत पड़ोसी ने जबरन लेकर फोन पर मेरी पुत्री को तंग परेशान करने लगा और कहा कि मेरी पुत्री 18 वर्ष की होने पर उसके साथ शादी कर लेगा. मेरी पुत्री अब पूरे 18 वर्ष की हो गई है तब खेत पड़ोसी का लड़का मेरी पुत्री को शादी के लिए बरगलाने लगा. 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!