Alwar News: राजगढ थाना छेत्र अंतर्गत कल देर रात करीब 7 से 8 बजे के समीप बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से चाचा भतीजा गम्भीर रूप से झुलसे दोनों को किया अलवर रैफर भतीजे की हालत अभी नाजुक बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार अनावड़ा निवासी जितेंद्र सिंह मीणा ओर उसका चाचा शियाराम मीणा दोनों मिलकर अपने पावर हाउस धमरेड से सट डाउन लेने के बाद दुलीचंद का बास की 11000 kv की लाइन का फाल्ट सुधार रहे थे.

 

बिजली से झुलसे चाचा भतीजे

 

चाचा शियाराम मीणा ने बताया कि कल घर के सामने से जा रही लाइन में फाल्ट हो गया था. जिसको सुधारने के लिए मेरे भतीजे जितेंद्र सिंह मीणा ने पावर हाउस के लाईन मेन सुरेश चंद सैनी से सट डाउन ले लिया था. हम दोनों चाचा भतीजा लाइन के फाल्ट को सुधारने में लग गये थे. उधर लाइनमैन सुरेश लगातार हमारे साथ फोन के माध्यम से सम्पर्क में था. 

 

कर्मचारी ने दी गलत सूचना

 

उन्होंने ने बताया कि लेकिन तभी किसी अज्ञात व्यक्ति ने पावर हाउस के अन्य कर्मचारी को फोन के माध्यम से गलत सूचना देदी की दुलीचंद का बास वाली लाईन का फाल्ट सही कर दिया. आप उसको सुचारू कर दो. बीना लाईनमेन से पूछे दूसरे कर्मचारी ने लाइन को चालू कर दी. चालू करने के बाद चाचा व भतीजा दोनों करंट की चपेट के आ गये ओर खम्बे से सीधे नीचे जमीन पर आ गिरे. जिसकी वजह से वो दोनों झुलस भी गये ओर दोनों के अंदरूनी चोट भी आयी है .

 

भतीजे की हालत गंभीर

 

गमिनत ये रही कि दोनों लाईन से दूर जाकर गिरे. जिसकी वजह से दोनों बच गये. दोनों घायलों को पहले राजगढ़ भर्ती कराया गया .लेकिन दोनों की हालत को देखते हुऐ दोनों चाचा भतीजा को अलवर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. अभी भतीजे की हालत नाजुक बनी हुई है. दोनो का ईलाज जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में जारी है. 

 

वही चाचा शियाराम ने पावर हाउस के जेईएन के खिलाफ लापरवाही के आरोप लगाए . जेईएन ने अपनी मनमर्जी के चलते लापरवाह लोगो को पावर हाउस में लगा रखा है. जिसने कल भी बीना पूछे लाइट सुचारू कर दी. जब घटना का पता चला तो वह पावर हाउस से फरार हो गया. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए .ताकि ऐसी दुर्घटना दुवारा से न हो .भतीजा जितेंद्र मीणा खुद लाईट सही करने का काम करता है.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!