Rajgarh, Alwar News: राजगढ़ बचाओ जिला बनाओ विकास समिति की ओर से राजगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव के नाम ज्ञापन तहसीलदार विनोद कुमार को सौंपा. करीब आठ माह बाद राजगढ़ को पुनः जिला बनाने की मांग तूल पकड़ने लगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सर्वसमाज के लोग तहसील परिसर के समीप एकत्रित हुए, जहां से रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए उपखंड कार्यालय पहंचे. जहां सभी लोगों ने जिला बनाने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की. 


ज्ञापन में राजस्थान के सिंहद्वार अलवर जिले के ऐतिहासिक उपखंड और रियासत कालीन राजगढ़ जिले को लोकतांत्रिक राजस्थान में पुनः जिले का दर्जा प्रदान करने की मांग की है. राजगढ़ को जिला बनाये जाने की मांग काफी लंबे समय से चली आ रही है. 


साल 2011 से विभिन्न संगठनों के माध्यम से समय-समय पर की जाती रही है. जिसके लिए समय-समय पर ज्ञापन देकर सरकार को व प्रशासन को अवगत करवाया गया है लेकिन सरकार व प्रशासन के द्वारा राजगढ़ की जनता की जायज मांग पर आज तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है. 


संयोजक एडवोकेट भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि यदि अब भी राजगढ़ की जिला बनाने की जायज मांग को 10 सितंबर तक पूरा नहीं किया गया तो राजगढ़ बचाओ जिला बनाओ विकास समिति एवं सर्वसमाज के लोग आंदोलन को तेज करके अपनी मांग को मनवाने के लिए आंदोलन का रास्ता अपनायेगा. इसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की स्वंय की रहेगी. इस मौके पर सर्वसमाज के लोग मौजूद रहे.


यह भी पढ़ेंः विधायक पद छोड़ने से पहले हनुमान बेनीवाल ने खर्च किए पांच करोड़ की राशि


यह भी पढ़ेंः Nostradamus Predictions 2024: पूरी दुनिया में फैल जाएगी भूखमरी, आसमान से बरसेगी आग!